Happy Birthday Sana Saeed: सच्चे फ़िल्मी फ़ैंस न 'कुछ कुछ होता है' फ़िल्म भूल सकते हैं और न ही अंजली का किरदार निभाने वाली छोटी सी बच्ची को. हांलाकि, अब वो बच्ची बड़ी हो चुकी है, जिसे सब 'सना सईद' (Sana Saeed) के नाम से जानते हैं.

Sana Saeed Birthday
Source: talkbollywood

'कुछ कुछ होता है' में 'सना सईद' ने शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) की बेटी (अंजली) का रोल अदा किया था. 'सना' ने छोटी सी उम्र में काफ़ी बेहतरीन एक्टिंग की और किरदार को यादगार बना दिया. आलम ये है कि आज भी लोग 'सना' को उनके असली नाम से जाने न जाने, लेकिन अंजली के नाम पहचानते हैं.

बाल कलाकार के रूप में सना ने ख़ूब लोकप्रियता हासिल की. इसके बाद उन्होंने 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' बॉलीवुड में स्टार के रूप में एंट्री ली. फ़िल्म में 'सना' का ग्लैमरस अंदाज़ देखने के बाद किसी को विश्वास ही नहीं हुआ कि वो 'कुछ कुछ होता है' वाली अंजली हैं. फ़िल्म में 'सना' के किरदार को भी सुर्खियां मिली और उनके अवतार को भी. हांलाकि, 'सना' के लिये ये फ़िल्म करना आसान नहीं था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने ख़ुद इस बात का ख़ुलासा किया था.

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर
Source: twimg

फ़िल्म के लिये किया घरवालों से झगड़ा

'कुछ कुछ होता है' में सना ने एक साधारण और सीधी साधी बच्ची का रोल निभाया था, लेकिन 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' में उन्हें एक ग्लैमरस रोल निभाना था. तान्या इसरानी के कैरेक्टर में उन्हें स्कर्ट भी पहननी थी और बिकनी भी. फ़िल्म में 'सना' के कपड़ों को लेकर उनके घरवालों को काफ़ी ऐतराज था. वहीं एक्ट्रेस किसी भी क़ीमत पर ये रोल हाथ से नहीं जाना देना चाहती थी. बस इसलिये उनके और उनके घरवालों के बीच काफ़ी बहस हुई.

अंत में 'सना' ने सब कुछ छोड़ छाड़ अपनी एक्टिंग को चुना और फ़िल्म में तान्या इसरानी का रोल अदा किया. तान्या के रोल में उन्होंने अच्छा काम भी किया और तारीफ़ें भी पाईं. सना का कहना है कि ब़ॉलीवुड को लेकर उनके माता-पिता के मन में ग़लत छवि बनी हुई है, लेकिन उन्हें इस बात से फ़र्क़ नहीं पड़ता. फ़िल्म और सीरियल्स को लेकर अंतिम फ़ैसला उनका ही होता है.

फ़िल्म के अलावा सना टीवी के रियलिटी शोज़ 'Jhalak Dikhhla Jaa 9' और 'Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 7' में भी नज़र आईं थीं.