बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे टैलेंटेड एक्टर हैं, जिन्हें पहचानने में ग़लती हुई. अच्छा काम करने के बाद भी उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा, तब जाकर वो ज़माने में अपनी पहचान बना पाये. बात उन स्टार्स की हो रही है, जिनका बॉलीवुड में कोई गॉड फ़ादर नहीं था. इन लोगों ने जो भी हासिल किया ख़ुद की मेहनत और लगन से किया.

चलो आज इन मेहनती और क़ाबिल स्टार्स के बारे में बात करते हैं

1. पंकज त्रिपाठी

आज कालीन भईया के रूप में 'पंकज त्रिपाठी' घर-घर फ़ेमस हो चुके हैं. पर यहां तक पहुंचने के लिये उन्हें बहुत से संघर्षों से गुज़रना पड़ा. वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में 2005 से एक्टिव हैं, पर पहचान अब जाकर मिली.

2. नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी

फ़िलहाल 'नवाजु़द्दीन सिद्दीक़ी' वो एक्टर बन चुके हैं, जिन्हें किसी परिचय की ज़रूरत नहीं. पर आज से 16 साल पहले वो छोटे-मोटे रोल के करके अपनी एक्टिंग का परिचय दे रहे थे. इसके बाद उन्हें 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर-2' में काम करने का मौक़ा मिला और उन्होंने अपने टैलेंट से ख़ुद को साबित कर दिया.

3. राजेश शर्मा

पिछले कुछ सालों में 'राजेश शर्मा' बहुत सी फ़िल्म और सीरीज़ में दिखाई दिये. इस समय वो एक्टिंग की दुनिया का जाना-माना चेहरा हैं. राजेश शर्मा इंडस्ट्री में 1996 से एक्टिव हैं.

Rajesh Sharma
Source: scoopwhoop

4. दीपिक डोबरियाल

'दीपिक डोबरियाल' वो अभिनेता हैं, जिनकी तारीफ़ों में राइटर के पास शब्द कम पड़ सकते हैं. 2003 में उन्होंने फ़िल्म मक़बूल के ज़रिये बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई बड़ी फ़िल्मों से ऑडियंस का दिल जीता. पर आज भी उन्हें वो जगह नहीं मिली है, जो उन्हें दी जानी चाहिये थी.

5. बिजेंद्र काला

2003 से लेकर अब तक 'बिजेंद्र काला' कई फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. वो जब भी स्क्रीन पर आते हैं, कुछ कमाल करते हैं. बिजेंद्र भी उन अभिनेताओं में से हैं, जिन्हें अपनी जगह बनाने के लिये काफ़ी संघर्ष करना पड़ा.

6. दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता भी बेहतरीन अदाकराओं में शामिल हैं. वो 1994 से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और उन्होंने भी अपनी पहचान बनाने के लिये काफ़ी संघर्ष किया. हाल ही में वो हॉटस्टार की वेबसीरीज़ 'Hostages' के सीज़न 2 में नज़र आयीं थीं.

View this post on Instagram

Feeling a chutti day..

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25) on

7. जयदीप अलाहवत

आज इस नाम से हर कोई परिचत है. 'जयदीप' ने फ़िल्मों और वेब सीरीज़ के ज़रिये दमदार एक्टिंग की मिसाल पेश की है. वो 2010 में इंडस्ट्री का पार्ट बने थे, कई सालों के संघर्ष के बाद वो अपनी पहचान बना पाये.

8. पवन मल्होत्रा

'पवन मल्होत्रा' को भी आप किरदारों में देख चुके होंगे. उन्होंने भी ये पहचान हासिल करने में कई साल लगा दिये.

चलो देर से ही सही, लेकिन इन स्टार्स वो क़ामयाबी मिले जिसके लिये इन्होंने लंबा संघर्ष किया.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.