अनुष्का सेन(Anushka Sen) जिन्हें आपने ‘बालवीर’ टीवी सीरियल में देखा था वो अब एक इंटरनेट सेंसेशन बन चुकी हैं. अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू करने वाली अनुष्का सेन ने बहुत छोटी उम्र में ही सफ़लता का स्वाद चख लिया है. 

वो ‘ख़तरों के खिलाड़ी’ सीज़न- 11 में भी नज़र आई थीं. यही नहीं वो कुछ शॉर्ट फ़िल्में और टीवी सीरीज़ में काम कर चुकी हैं. अनुष्का सेन एक Social Media Influencer भी हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 2.5 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं. उनका एक यूट्यूब चैनल भी हैं जिस पर उनके वीडीयोज़ को ख़ूब पसंद किया जाता है.


चलिए आज आपको अनुष्का शर्मा के फ़िटनेस और ब्यूटी रूटीन के बारे में बता देते हैं.

1. फ़िटनेस 

‘बालवीर’ एक्ट्रेस अनुष्का सेन अपने दिन की शुरुआत एक्सरसाइज़ से करती हैं. ख़ुद को फ़िट रखने के लिए वो रोज़ाना वर्कआउट करती हैं. इसके अलावा वो योगा, साइकलिंग और बैडमिंटन के ज़रिये भी ख़ुद को स्वस्थ रखने की कोशिश करती हैं.

pinkvilla

2. स्किन केयर 

एक्टर और सोशल मीडिया स्टार होने के नाते उन्हें कैमरे पर एकदम परफ़ेक्ट दिखना होता है. इसलिए अनुष्का सेन अपनी स्किन की हेल्थ का बहुत ध्यान रखती हैं. दिन के अंत में वो अपना मेकअप धुलना नहीं भूलती. इसके बाद फ़ेस-मास्क लगाती है और उसके बाद स्किन को मॉइस्चर करना नहीं भूलती.

iwmbuzz

3. सेल्फ़ केयर

जब वो शूटिंग नहीं कर रही होती हैं तो वो बतौर सोशल मीडिया इंफ़्लूएंसर अपने यूट्यूब और इंस्टा अकाउंट के लिए कंटेंट बना रही होती हैं. इसके साथ ही वो अपने लिए भी समय निकालना नहीं भूलती. अनुष्का को क़िताबें पढ़ना और नेटफ़्लिक्स पर अपने फ़ेवरेट शो और मूवीज़ देखना पसंद है.

YouTube

4. डाइट 

अनुष्का शर्मा भले ही 19 की हों, लेकिन वो इस उम्र में भी हेल्दी डाइट लेने पर ही जोर देती हैं. उनके दिन की शुरुआत एक कप शहद वाले गर्म पानी से होती है. ब्रेकफ़ास्ट में वो फ़ाइबर वाला भोजन खाना पसंद करती हैं. डिनर में वो फ़्रूट्स और सब्ज़ियों का सलाद खाना पसंद करती हैं. इससे फल और सब्ज़ियों का बैलेंस बना रहता है.

biooverview

5. बाल

अनुष्का सेन के बाल सुंदर और घने हैं. इनका भी वो पूरा ख़्याल रखती हैं. वो अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए कई प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं. वो जैतून, अरंडी, बादाम और नारियल को मिक्स कर बालों पर लगाती हैं. इसके बाद मसाज करती हैं. इससे उनके बाल हेल्दी और शाइनी रहते हैं.

zee5

आप भी इनके डेली रुटीन को फ़ॉलो कर अपनों में ख़ुद को फ़ेमस कर सकते हैं.