Bollywood Celebs Debut Fees and Latest Fees: बॉलीवुड (Bollywood) ने कई सक्सेसफ़ुल एक्टर्स देखे हैं. इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने अपनी जगह और पहचान बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है. उसके लिए वो अपनी पूरी मेहनत झोंकने में पीछे नहीं हटे और आज वो जो कुछ भी हैं, वो सब उनके कठिन परिश्रम और डेडिकेशन का नतीज़ा है. ये देखने के लिए कि बॉलीवुड में कुछ सबसे फ़ेमस चेहरों ने अपने करियर के सालों में कैसे ख़ुद की पहचान बनाने के साथ ही अपनी फ़ीस में भारी बढ़ोतरी हासिल की है, आइए हम देख लेते हैं कि उनकी पहली फ़िल्म की फ़ीस क्या थी और उसके मुक़ाबले आज वो कितनी रक़म चार्ज कर रहे हैं.

आज हम आपको बॉलीवुड के 8 सबसे फ़ेमस एक्टर्स की डेब्यू फ़िल्म की फ़ीस और उनकी लेटेस्ट फ़ीस (Bollywood Celebs Debut Fees and Latest Fees) के बारे में बताएंगे.

1. शाहरुख़ ख़ान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. उनके फैंस भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि SRK की डेब्यू मूवी 'दीवाना' साल 1992 में आई थी. तब उन्हें इस फ़िल्म के लिए 4 लाख रुपये की फ़ीस मिली थी. शाहरुख़ इंडस्ट्री में 30 साल पूरे हो चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़, मौजूदा समय में शाहरुख़ ख़ान की फ़ीस प्रति फ़िल्म 100 करोड़ रुपये के क़रीब है. यश राज फ़िल्म्स की 'पठान' के लिए 45 पर्सेंट का प्रॉफ़िट शेरिंग भी लेंगे. 

shahrukh khan film deewana
Source: cinestaan

Bollywood Celebs Debut Fees and Latest Fees

2. सलमान ख़ान

सलमान ख़ान ने साल 1988 में 'बीवी हो तो ऐसी' फ़िल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. उन्होंने इस फ़िल्म में बतौर सपोर्टिंग रोल काम किया था. इस फ़िल्म के लिए सलमान को 11,000 रुपये की फ़ीस मिली थी और उन्होंने इस मूवी में अपने ही कपड़े पहने थे. सलमान ख़ान को आज इंडस्ट्री में 34 साल हो चुके हैं और अब वो एक फ़िल्म के 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

salman khan biwi ho to aisi
Source: twitter

ये भी पढ़ें: ये हैं OTT प्लेटफ़ॉर्म के 7 एक्टर्स, जिनकी फ़ीस बॉलीवुड एक्टर्स की फ़ीस को टक्कर दे रही है

3. आमिर ख़ान

आमिर ख़ान ने सबसे पहले 'यादों की बरात' और 'मदहोश' फ़िल्म में बतौर बाल कलाकार काम किया था. लेकिन बतौर लीड उन्होंने बॉलीवुड मूवी 'क़यामत से क़यामत तक' से इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें 11,000 रुपये मिले थे. अब बॉलीवुड में 4 साल के गैप के बाद वो फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नज़र आने वाले हैं. इसके लिए वो 50 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं.  

aamir khan qayamat se qayamat tak
Source: dnaindia

Bollywood Celebs Debut Fees and Latest Fees

4. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बतौर लीड एक्टर पहली बार साल 1991 में आई फ़िल्म 'सौगंध' में नज़र आए थे. इसके लिए उन्हें 51,000 रुपये मिले थे. हाल ही में, वो फ़िल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में दिखाई दिए थे, जिसके लिए उन्होंने लगभग 60 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. (Bollywood Celebs Debut Fees and Latest Fees)

akshay kumar saugandh
Source: imdb

5. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने साल 2007 में आई मूवी 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. वो इसमें शाहरुख़ ख़ान के अपोज़िट नज़र आई थीं. ये मूवी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, लेकिन इस फ़िल्म के लिए एक्ट्रेस ने ज़ीरो रुपये चार्ज किए थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो दीपिका ने इस मूवी के लिए कोई भी फ़ीस नहीं ली थी. अब बॉलीवुड में 15 साल गुज़ारने के बाद उन्होंने अपनी आख़िरी मूवी 'गहराइयां' के लिए 20 करोड़ रुपये चार्ज किए थे. 

deepika padukone om shanti om
Source: hungama

6. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की बॉलीवुड में पहली फ़िल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी, जो साल 1969 में आई थी. उनके इंडस्ट्री में 52 से भी ज़्यादा साल पूरे हो चुके हैं. इस फ़िल्म के लिए उन्हें मात्र 5,000 रुपये मिले थे. बॉलीवुड में अपना अर्धशतक बिताने के बाद 'बिग बी' अपनी अपकमिंग फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए क़रीब 8-10 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो 8 सुपरहिट फ़िल्में, जिनमें हीरोइन ने ली थी हीरो से अधिक फ़ीस

7. कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन ने साल 2011 में आई फ़िल्म 'प्यार का पंचनामा' से बॉलीवुड में क़दम रखा था. इसके लिए उन्हें 1.25 लाख रुपये मिले थे. हालांकि, अभी तक उन्होंने कुछ ज़्यादा मूवीज़ नहीं की हैं, लेकिन उन्होंने अपनी फ़ीस काफ़ी तेज़ी से बढ़ाई है. अपनी लेटेस्ट मूवी 'भूल भुलैया 2' के लिए उन्होंने 15 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. 

kartik aaryan pyaar ka punchnama
Source: filmcompanion

8. शाहिद कपूर

शाहिद कपूर ने साल 2003 में आई फ़िल्म 'इश्क़ विश्क' से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इसके लिए उन्हें 1.5 लाख रुपये मिले थे. बॉलीवुड में 20 साल गुज़ारने के बाद अब उन्होंने अपनी फ़ीस काफ़ी बढ़ा दी है. हाल ही में, फ़िल्म 'जर्सी' के लिए उन्होंने 30 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. 

shahid kapoor ishq vishk
Source: indiatimes

9. रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'सांवरिया' से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें अपनी पहली फ़िल्म के लिए 8 लाख रुपये की भारी भरकम राशि मिली थी. अब वो जल्द ही अपनी अपकमिंग फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नज़र आने वाले हैं, जिसके लिए उन्हें 25-30 करोड़ रुपये मिले हैं. 

ranbir kapoor saawariya
Source: indiatvnews

10. राजकुमार राव

राजकुमार राव की पहली फ़िल्म साल 2011 में आई थी, जिसका नाम 'लव सेक्स और धोखा' था. इसके लिए उन्होंने मात्र 11,000 रुपये चार्ज किए थे. मौजूदा समय में वो एक मूवी के लिए 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.  

rajkummar rao love sex aur dhokha
Source: latestly

ये सब इन स्टार्स की लगन और मेहनत का नतीज़ा है.