बॉलीवुड स्टार आयुष्मान ख़ुराना (Ayushmann Khurrana) बिग स्क्रीन पर अलग-अलग किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं. इनकी अपकमिंग फ़िल्म ‘डॉक्टर जी’ (Doctor G) रिलीज़ हो चुकी है. फ़िल्म में वो एक महिला रोग विशेषज्ञ के रूप में दिखाई दिए हैं, जिसके लिए इनकी ख़ूब तारीफ़ हो रही है.

doctor g Ayushmann Khurrana
koimoi

आयुष्मान ख़ुराना ने साल 2012 में फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ (Vicky Donor) के ज़रिये बॉलीवुड में कदम रखा था. फ़िल्मों में अपने किरदार को लेकर आयुष्मान बहुत ही चूजी रहे हैं. यही वजह है कि इन्होंने अलग-अलग रोल निभाकर ख़ुद को बड़े पर्दे का स्टार साबित किया है. 

Ayushmann Khurrana vicky donor
amazon

एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया था कि अपनी पहली फ़िल्म को साइन करने से पहले इन्होंने 5-6 फ़िल्मों के ऑफ़र रिजेक्ट कर दिए थे. कारण यही था कि वो कोई घिसा-पिटा रोल कर बॉलीवुड में कदम नहीं रखना चाहते थे. इसलिए जब शूजीत सरकार की फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ का ऑफ़र आया तो इन्होंने तुरंत हां कह दी. 

चलिए इसी बात पर आपको बताते हैं उन फ़िल्मों के बारे में जिनका ऑफ़र आयुष्मान ठुकरा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Doctor G: जानिए ‘डॉक्टर जी’ के लिए आयुष्मान ख़ुराना सहित पूरी Starcast को कितनी Fees मिली है

1. स्त्री (Stree)

Stree
ibtimes

फ़िल्म मेकर अमर कौशिक की स्त्री को पहले आयुष्मान को ऑफ़र किया गया था. इसे आयुष्मान ने ठुकरा दिया जिसका उन्हें आज भी मलाल है. बाद में फ़िल्म राजकुमार राव ने की थी. इसमें श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति ख़ुराना जैसे कलाकार थे. इस हॉरर कॉमेडी ने बॉक्स ऑफ़िस पर 180 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. 

ये भी पढ़ें: पढ़िए वो क़िस्सा जब ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए ऑडिशन देने गए थे आयुष्मान ख़ुराना

2. हंगामा 2 (Hungama 2)

क्या आपको पता है आयुष्मान को शिल्पा शेट्टी के अपोजिट रोल ऑफ़र हुआ था, लेकिन वो उनके साथ काम करने से चूक गए. दरअसल, प्रियदर्शन की मूवी हंगामा 2 को पहले आयुष्मान को कास्ट किया जाना था, लेकिन बाद में इसे मीजान जाफ़री को ले लिया गया. आयुष्मान ने किन्हीं कारणों से इसे रिजेक्ट कर दिया था. 

Ayushmann Khurrana

3. लस्ट स्टोरीज़ (Lust Stories)

Lust Stories
Scroll.in

Netflix की इस वेब सीरीज़ में भी काम करने का मौक़ा आयुष्मान के पास था. उन्हें करण जौहर के हिस्से की कहानी में काम करने का ऑफ़र मिला था. आयुष्मान के मना करने के बाद ये रोल विक्की कौशल को ऑफ़िर किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. फ़िल्म की एक्ट्रेस का रोल कियारा से पहले कृति सैनन को ऑफ़र हुआ था, जिसे उन्होंने मां के कहने पर रिजेक्ट कर दिया था.

आयुष्मान इन फ़िल्मों में होते तो मज़ा और भी बढ़ जाता.