Brother's Day: घर में भाई होने का मतलब है कलह, बवाल, कटाजुज और हौकम-हौकाई. मतलब दिन-रात घूसे-लाते चलेंगी और घर WWE का रिंग बन जाएगा. हालांकि, इसका मतलब ये नहीं है कि भाइयों में प्यार नहीं होता. बहुत होता है, वो भी तगड़ा प्यार. अब सलमान ख़ान (Salman Khan), अरबाज़ (Arbaaz Khan) और सोहेल (Sohail Khan) को ही ले लीजिए. इन तीनों भाइयों की तिकड़ी अपने दोस्ताना रिश्तों को लेकर पूरे बॉलीवुड में मशहूर है. मगर इनके बचपन के क़िस्से सुन लीजिए, तो आप हैरान हो रह जाएंगे. 

Salman Khan Brothers
Source: spotboye

ये भी पढ़ें: 3 करोड़ रुपये का प्राइवेट याट ही नहीं, इन 9 महंगी चीज़ों के मालिक भी हैं सलमान ख़ान

सलमान, अरबाज़ और सोहेल ने अपने बचपन में एक से बढ़कर एक कांड किए हैं. एक फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान जब सलमान ख़ान कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर आए थे, तब उन्होंने बेहद दिलचस्प मगर दर्दभरा क़िस्सा लोगों के साथ शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि कैसे अरबाज़ ख़ान ने उनके आगे के दोनों दांत तोड़ दिए थे. 

Brother's Day: आख़िर क्यों अरबाज़ ख़ान ने तोड़ दिए थे सलमान ख़ान के दांत?

सलमान ख़ान (Salman Khan) ने बताया कि जब वो और अरबाज़ छोटे थे, तो छुट्टियों में वो अपनी मौसी के घर जाया करते थे. ऐसे ही एक दिन वो मौसी के घर पर थे और एक अजीब सा खेल दोनों के बीच चल रहा था. दरअसल, वहां एक स्लाइड वाला झूला था, जिस पर चढ़कर फ़िसलना होता था. मगर सलमान और अरबाज़ स्लाइड करने के बजाय ख़ुराफ़ात कर रहे थे. दोनों के बीच खेल हो रहा था कि सलमान ऊपर की ओर खड़े हो जाएंगे, और अरबाज़ स्लाइड के दूसरी ओर नीचे रहेंगे.

salman childhood pic
Source: bollywoodlife

इस दौरान सलमान ख़ान का काम था अरबाज़ को स्लाइड पर चढ़ने से रोकना और अरबाज़ का काम सलमान को नीचे आने रोकना है. बस दोनों ने अपना ख़ुराफ़ाती गेम शुरू कर दिया. बहुत देर तक ये सब चलता रहा, मगर इस उधम-चौकड़ी में अरबाज़ परेशान हो गए और उन्होंने सलमान को नीचे घसीट लिया. सलमान मुंह के बल नीचे गिरे और उनके आगे के दो दांत टूट गए.

Sohail Khan
Source: indiatvnews

जब अरबाज़ की सीने में घुसी पेंसिल और सुहैल का फ़टा सिर

सलमान ख़ान भी बचपन में कम नहीं थे. उन्होंने भी बताया कि किस तरह से उनकी वजह से अरबाज़ और सोहेल को चोट पहुंची. दरअसल, एक बार तीनों पत्थर से खेल रहे थे. गेम था कि रिंग बनाकर एक-दूसरे पर पत्थर मारेंगे. इस दौरान सलमान ने ऐसे पत्थर उछाला कि वो सीधा सुहैल के सिर पर जा गिरा और उनका सिर फ़ट गया. सुहैल के सिर से काफ़ी ख़ून बहा था. (Brother's Day)

वहीं, अरबाज़ के तो सीने में पेंसिल ही ढस गई थी. सलमान ने बताया कि एक बार वो पढ़ाई कर रहे थे और अरबाज़ उन्हें परेशान कर रहे थे. काफ़ी देर बर्दाश्त करने के बाद जब सलमान को ग़ुस्सा आया, तो उन्होंने पेंसिल अरबाज़ की तरफ़ फ़ेंकी. मगर पेंसिल एकदम फ़िल्मी स्टाइल में अरबाज़ के सीने में जाकर बीचो बीच घुस गई जिसके बाद अरबाज रोते हुए पापा के पास पहुंच गए.

तो देखा हम और आप ही नहीं, बल्कि सेलेब्स भाई भी अपने बचपन में ग़ज़ब के उधमी रहे हैं.