बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के बहुत से स्टार्स मल्टी टैलेंटेड हैं. वो एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे गायक भी हैं. इनमें से कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपनी म्यूज़िक एलबम भी निकाली है. 

आइये देखते हैं कौन हैं वो स्टार्स जिनमें अदाकारी और सिंगिंग दोनों के गुण के होते हैं. 

1. श्रद्धा कपूर 

श्रद्धा कपूर को बॉलीवुड की सबसे शांत और क्यूट एक्टर के रूप में जाना जाता है. श्रद्धा जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं, उतनी ही अच्छी सिंगर भी हैं. श्रद्धा अब तक कई गानों में अपनी आवाज़ दे चुकी हैं. 

2. अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन भी अपनी आवाज़ में कुछ बेहतरीन गाने गा चुके हैं. बिग बी का गाया हुआ रंग बरसे कोई नहीं भूल सकता है. 

3. प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का डंका बजाने वाली प्रियंका चोपड़ा अपना म्यूज़िक एलब्म भी निकाल चुकी हैं. फ़ैंस जितनी सराहना उनकी एक्टिंग की करते हैं, उतनी ही पॉपुलैरिटी उनकी सिंगिंग को भी मिली. 

4. फ़रहान अख़्तर 

फ़़रहान अख़्तर बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं. वो अच्छे अभिनेता, लेखक और निर्देशक होने के साथ बहुत अच्छे सिंगर भी हैं. यही नहीं, वो गाते समय Instruments भी ख़ुद ही बजाते हैं. 

5. आलिया भट्ट 

कुछ सालों में आलिया भट्ट अपनी एक्टिंग साबित कर चुकी हैं. आलिया जितनी अच्छी अभिनेत्री हैं, उतनी अच्छी गायिका भी हैं. 

6. शाहरुख़ ख़ान 

किंग ख़ान की एक्टिंग के बारे में क्या ही कहें. वैसे किंग ख़ान एक्टिंग के साथ ही अपनी गायिकी का भी परिचय दे चुके हैं. किंग ख़ान का ये गाना आपके लिये. 

7. आयुष्मान ख़ुराना 

ऐसा लगता है जैसे मानो आयुष्मान ख़ुराना को टैलेंट के मामले भगवान से बोनस मिला हो. आयुष्मान रेडियो जॉकी से एक्टर बने. उनकी कविताएं भी लोगों को ख़ूब पसंद आती हैं. इसके अलावा वो बेतरीन सिंगर तो हैं ही और उनकी एक्टिंग के तो क्या कहने. 

8. दिलजीत दोसांझ 

दिलजीत जितनी अच्छी एक्टिंग करते हैं, उतना ही अच्छा गाते भी हैं. दिलजीत को अपनी एक्टिंग और गानों दोनों से लोगों का दिल जीतना आता है. 

9. परिणिती चोपड़ा 

अपनी बड़ी दीदी के क़दमों पर चलते हुए परिणिती चोपड़ा ने भी पहले एक्टिंग की दुनिया में क़दम रखा. इसके बाद उनकी गायिकी भी लोगों के सामने आई. इसमें कोई दोराय नहीं है कि वो बहुत अच्छा गाती हैं. 

10. कपिल शर्मा 

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा लोगों को सिर्फ़ अपने जोक्स से हंसाते ही नहीं, बल्कि अपने गानों से लोगों का मन भी मोह लेते हैं. 

11. मानसी पारेख 

मानसी पारेख टीवी का जाना-माना चेहरा हैं. वो अच्छी एक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छी सिंगर भी हैं. 

12. शालीन भनोट 

टीवी एक्टर शालीन भनोट ने 'कामासूत्र' से सिंगिंग डेब्यू किया और सिंगर के तौर पर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे. 

13. सुयश राय 

सुयश राय ने भी अपना म्यूज़िक एलबम 'ख़ुशनुमा' लॉन्च किया है. इसके अलावा दर्शन रावल के साथ 'तेरी मेरी दोस्ती' भी गा चुके हैं. 

14. रागिनी खन्ना 

'ससुराल गेंदा फूल' से फ़ैंस के दिलों में जगह बनाने वाली रागिनी खन्ना भी एक बेहतरीन गायिका हैं. 

15. विकास भल्ला 

विकास भल्ला ज़ी टीवी के रियलिटी शो 'स्टार या रॉकस्टार' के प्रतिभागियों में से एक थे. कमाल की बात ये है कि विकास कई बॉलीवुड फ़िल्मों के गानों को अपनी आवाज़ दे चुके हैं. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.