सेलिब्रिटी शेफ़ विकास खन्ना ने ईद के मौके पर मुंबई में सबसे बड़ी दावत का आयोजन किया है. ख़ुशी के इस मौके पर उन्होंने करीब पौने 2 लाख लोगों को खाना खिलाने की तैयारी की है. बीते शुक्रवार से इस दावत की शुरुआत हो चुकी है. यही नहीं, इस आयोजन को सफ़ल बनाने के लिये उन्होंने लगातार 24 घंटे काम किया. 

Vikas Khanna
Source: dnaindia

सेलिब्रिटी शेफ़ और फ़िल्ममेकर विकास खन्ना का कहना है कि खाना हाज़ी अली दरगाह पर एकत्रित किया गया है. इसके बाद इसे ट्रक के ज़रिये मोहम्मद अली रोड, धारावी और माहिम दरगाह के आसपास लोगों तक पहुंचाया जाएगा. फ़ूड वितरण 200 से अधिक स्वयंसेवकों और NDRF की मदद से किया जाएगा. इस दौरान सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा. 

विकास खन्ना ने बीती 18 मई को ट्वीट करते हुए कहा था कि आपके आर्शीवाद से हम दुनिया की सबसे बड़ी ईद की दावत कर रहे हैं. 100,000 से अधिक राशन, फ़्रेश सूखे मेवे, मसाले, किचन के बर्तन, चाय, मिठाई और जूस आदि. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि ट्टीट करने के कुछ ही घंटों के भीतर उन्हें लोगों और कंपनियों द्वारा ख़ूब सपोर्ट किया गया. सभी लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए भोजन के लिये कच्चा माल और दूसरी आवश्यक चीज़ें देने की पहल की. 

विकास खन्ना का कहना है कि इंडिया ऐसे समय में ईद मनाएगा, जब दुनियाभर में कोविड-19 ने भय और अराजकता फैला रखी है. ये दावत हमारे देश की आत्मा को दिखाती है. इस कारण सबका एक साथ आना मुमकिन हो रहा है. इससे ये भी पता चलता है कि संकट के समय में हम एक-दूसरे का हाथ थामे हुए हैं. हिंदुस्तान वायरस के ख़िलाफ़ ये लड़ाई जीतेगा. इंडिया ने कहा वो जीतेगा और ये प्रयास उस पर हमारी मुहर है. 

संकट के इस दौर में विकास खन्ना जिस तरह लगातार हिंदुस्तानियों की सेवा करके सबका मनोबल बढ़ा रहे हैं. इसके लिये शायद शुक्रिया कहना काफ़ी छोटा लगेगा. हम बस यही दुआ करेंगे कि आपका ये प्रयास सफ़ल हो और हम जल्द ही इस मुश्किल समय से बाहर निकल आएं. 

Entertainment के आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.