स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूकी को 1 जनवरी को एमपी पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक उड़ाने के आरोप में गिरफ़्तार किया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस गिरफ़्तारी को ग़लत बताते हुए उन्हें क़रीब 35 दिनों बाद ज़मानत पर रिहा कर दिया. मुनव्वर ने सबसे पहले आते ही एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पर कटाक्ष किया है.

दरअसल, कंगना रनौत ने कुछ दिनों पहले ख़ुद का महिमामंडन करते हुए स्वयं को दुनिया की सबसे अच्छी अभिनेत्री बताया था. उन्होंने ये तक कह दिया था कि वो हॉलीवुड स्टार्स टॉम क्रूज, मार्लोन ब्रैंडो, मेरिल स्ट्रीप और गैल गैडोट से अच्छा एक्टर बताया था. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने कंगना का ख़ूब मज़ाक उड़ाया था.

Comedian Munawar Faruqui
Source: ythisnews

इसे देखने के बाद हाल ही में जेल से छूटकर आए मुनव्वर फ़ारूकी ने कंगना पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 'कंगना के ट्वीट पढ़कर लग रहा है फिर से न्यायिक हिरासत में चला जाऊं.'

मुनव्वर 5 फ़रवरी को ज़मानत पर जेल से छूटकर आए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका की सुनवाई करते हुए कहा था कि मुनव्वर को गिरफ़्तार करते समय पुलिस ने कोई प्राथमिक जांच नहीं की. क़ानूनी प्रक्रिया में बर्ती गई इसी कमी के आधार पर कोर्ट ने बिना राज्य सरकार का पक्ष सुने मुनव्वर को रिहा करने का आदेश दिया था.