स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम ज़मानत पर रिहा कर दिया है. मुनव्वर फ़ारूकी पर शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक उड़ाने का आरोप लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए कॉमेडियन को रिहा करने का आदेश दिया.

warrant
Source: indiatimes

रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट इस बात की समीक्षा करेगा कि हाईकोर्ट द्वारा मुनव्वर फ़ारूकी की ज़मानत याचिका ख़ारिज क्यों की गई थी. याचिकाकर्ता का आरोप है कि उसकी गिरफ़्तारी नियम-क़ानून को ध्यान रख कर नहीं की गई थी. सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलाहबाद हाईकोर्ट से जारी किये गये प्रोडक्शन वॉरंट पर भी रोक लगा दी है. 

warrant
Source: indiatimes

बताया जा रहा है कि मुनव्वर फ़ारूकी के ख़िलाफ़ दूसरों राज्यों में दर्ज मुकदमों को ख़ारिज करने की याचिका पर भी नोटिस जारी किया है. आपको बता दें कि जनवरी महीने की शुरूआत में मध्य प्रदेश पुलिस ने स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी सहित चार लोगों को गिरफ़्तार किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमेडियन पर हिंदू देवी-देवता का मज़ाक उड़ाने का लगा आरोप लगा था. बताया जा रहा है कि मालिनी सिंह गौड़ के बेटे, एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत के आधार पर मुनव्वर को हिरासत में लिया था. 

warrant
Source: indiatimes

देर से ही सही कॉमेडियन को न्याय तो मिला.