क्रिकेट (Cricket) और सिनेमा (Cinema) को हमारे देश में हाथों हाथ लिया जाता है. इनके चाहने वाले इसकी हर ख़बर में इंटरेस्ट रखते हैं. हाल ही में ख़बर आई थी कि इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) किसी साउथ इंडियन फ़िल्म से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू करने वाले हैं.


मगर ये ख़बर आधी सच थी. दरअसल, धोनी फ़िल्म में नहीं बल्कि उस फ़िल्म को प्रोड्यूस करने का काम कर रहे हैं. असलियत में वो साउथ इंडियन एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) की एक तमिल फ़िल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे हैं. 

अब जब बात क्रिकेट और सिनेमा की चल ही चुकी है, तो चलिए उन क्रिकेटर्स (Cricketer) के बारे में भी जान लेते हैं जो साउथ इंडियन सिनेमा में एक्टिंग कर चुके हैं. 

1. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)  

इंडिया के बेस्ट स्पिनर्स में से एक हरभजन सिंह भी साउथ की फ़िल्म में काम कर चुके हैं. उनकी पहली फ़िल्म थी ‘फ़्रेंडशिप’ (Friendship). 2021 में इस फ़िल्म को तमिल भाषा में बनाया गया था. 

teluguaha

2. सदगोप्पन रमेश (Sadagoppan Ramesh) 

क्रिकेटर (Cricketer) सदगोप्पन रमेश कभी इंडियन टीम के ओपनर हुआ करते थे, इन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फ़िल्मों में हाथ आज़माया. इनकी पहली फ़िल्म थी ‘संतोष सुब्रमण्यम’ जो साल 2008 में आई थी. इस फ़िल्म को मोहन राज ने बनाया था. इसके अलावा वो तमिल क्रिकेट ड्रामा ‘पोट्टा पोट्टी’ में दिखाई दिए थे. 

aajtak

3. ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) 

तमिल फ़िल्म ‘Chithiram Pesuthadi 2’ में फ़ेमस वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो डांस करते दिखाई दिए थे. इनके लिए इस फ़िल्म में एक ख़ास डांस नंबर डाला गया था.

firstpost

4. एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) 

साउथ इंडियन मूवी ‘टीम-5’ में पूर्व इंडियन फ़ास्ट बॉलर एस. श्रीसंत और निक्की गलरानी लीड रोल में थे. ये श्रीसंत की पहली मूवी थी जो 2017 में मलयालम, तमिल और तेलगु भाषा में रिलीज़ की गई थी.

behindwoods

5. इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) 

‘कोबरा’ एक तमिल मूवी है जो जल्द ही रिलीज़ होगी. इसमें साउथ इंडियन सुपरस्टार विक्रम (Vikram) भी हैं. इस फ़िल्म से पूर्व तेज़ गेंदबाज़ और ऑलराउंडर इरफ़ान पठान एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगे.  

indiatoday

इनमें से किस क्रिकेटर की मूवी आपने देखी है, कमेंट बॉक्स में बताना.