Raadhika Sarathkumar: साल 1986 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'नसीब अपना अपना' तो याद होंगी और उसकी सांवली सूरत और टेढ़ी चोटी वाली भोली-भाली चंदू भी याद होगी. इस किरदार को राधिका शरदकुमार ने निभाया था. राधिका ने इसके बाद, 1990 में रिलीज़ हुई अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फ़िल्म 'आज का अर्जुन' में काम किया था जिसमें वो अमिताभ की बहन लक्ष्मी बनी थी और फ़िल्म लाल बादशाह में अमिताभ के मां के रोल में नज़र आई थीं.

Raadhika Sarathkumar
Source: ytimg

ये भी पढ़ें: जानिए कहां हैं वीराना फ़िल्म की 'प्यारी चुड़ैल' जैस्मिन, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे हीरोइंस भी फ़ेल थीं

Raadhika Sarathkumar

चंदू के किदार को दिल से निभाने वाली राधिका शरदकुमार (Raadhika Sarathkumar) ने फ़िल्मों में अपने शानदार अभिनय के चलते 1 नेशनल अवॉर्ड, 6 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड, 3 नंदी अवॉर्ड और 3 Tamil Nadu State Film Awards के साथ कई और अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. राधिका ने चंदू हो या लक्ष्मी हर रोल में जान डाल दी है, जो यादगार बन गए.

Raadhika Sarathkumar
Source: twimg

आइए जानते हैं, राधिका आजकल कहां हैं क्या करती हैं और कैसी दिखती हैं?

राधिका शरद कुमार आज 59 साल की हो चुकी हैं, लेकिन लुक्स के मामले में आज भी वो किसी यंग एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. राधिका असल ज़िंदगी में बहुत स्टाइलिश हैं. राधिका शरदकुमार मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा के साथ-साथ कुछ मलयालम, हिंदी, तमिल और कन्नड़ फ़िल्मों में एक्टिव रहती हैं. वो Radaan Mediaworks India Ltd. की संस्थापक और CP हैं. राधिका, फ़िल्मों के साथ-साथ साउथ इंडियन सीरियल में भी काम कर चुकी हैं. साथ ही कई रियलिटी शोज़ का हिस्सा भी रह चुकी हैं.

Raadhika Sarathkumar
Source: india

राधिका अपने फ़ैंस के लिए सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं और अपने लेटेस्ट पोस्ट के ज़रिए उनसे रू-ब-रू होती रहती हैं. इनका चंदू का किरदार फ़ैंस के दिलो-दिमाग़ पर इस कदर बैठा गया है कि उन्होंने राधिका को चंदू ही मान लिया है. इसलिए जब वो उनका ये ख़ूबसूरत अवतार देखते हैं तो देखकर हैरान रह जाते हैं.

Raadhika Sarathkumar
Raadhika Sarathkumar

ये भी पढ़ें: जानिये लगान और Munna Bhai M.B.B.S. जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी ग्रेसी सिंह आजकल कहां हैं 

राधिका शरद कुमार ने बॉलीवुड में ‘नसीब अपना अपना’, ‘लाल बादशाह’, ‘जींस’, ‘आज का अर्जुन’, ‘रंगा’, ‘मारी’, ‘सिंघम 3’, ‘जेल’ जैसी कई फ़िल्मों में शानदार अभिनय किया है. मगर ‘नसीब अपना अपना’ में उनका चंदू का किरदार इतना फ़ेमस हुआ कि लोग राधिका को 'चंदू' के नाम से जानने लगे. राधिका अब तक रजनीकांत, कमल हासन और नागार्जुन सहित कई बड़े और दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं.

आपको बता दें, राधिका 2007 से All India Samathuva Makkal Katchi की Deputy General Secretary हैं. वर्कफ़्रंट का बात करें तो, राधिका की 'Vendhu Thanindhathu Kaadu' तमिल फ़िल्म 15 सितंबर 2022 को रिलीज़ होने वाली है.