‘दिल से बुरा लगता है भाई’ डायलॉग से मशहूर होने वाले यूट्यूबर और कॉमेडियन देवराज पटेल (Devraj Patel) का सोमवार को सड़क हादसे में निधन हो गया है. देवराज की मौत से फ़ैंस हैरान हैं. महज 22 साल की उम्र में देवराज ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. देवराज सोशल मीडिया पर अपने कॉमेडी वीडियोज़ के लिए काफ़ी मशहूर थे. इस कॉमेडियन के अधिकतर वीडियोज़ काफ़ी वायरल होते थे.

ये भी पढ़िए: जानिए कैसे 21 साल का सौरव जोशी बन गया है इंडिया का फ़ास्टेस्ट ग्रोइंग YouTuber

Indiatimes

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, देवराज Youtube वीडियो की शूटिंग के सिलसिले में अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर जा रहे थे. तभी पीछे से आ रहे तेज़ रफ़्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में देवराज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है.

Indiatimes

छत्तीसगढ़ के सीएम ने दी श्रद्धांजलि

यूट्यूबर देवराज पटेल के निधन के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी श्रद्धांजलि दी है. बघेल ने देवराज का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘दिल से बुरा लगता है’ से करोड़ों लोगों के बीच अपनी जगह बनाने वाले, हम सबको हंसाने वाले देवराज पटेल आज हमारे बीच से चले गए. इस बाल उम्र में अद्भुत प्रतिभा की क्षति बहुत दुखदायी है. ईश्वर उनके परिवार और चाहने वालों को ये दुःख सहने की शक्ति दे. ओम शांति:

इस बीच अब देवराज पटेल का आख़िरी वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसे उन्होंने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले ही बनाया था.

असल ज़िंदगी में कौन थे देवराज

छत्तीसगढ़ के महासमुंद ज़िले के दाबवाली गांव के रहने वाले देवरज पटेल यूट्यूब पर मशहूर होने के बाद रायपुर ज़िले में रहने लगे थे. देवराज का ‘दिल से बुरा लगता है’ नाम से यूट्यूब चैनल है, जिस पर वो 108 वीडियोज़ अपलोड कर चुके थे. इस चैनल पर उनके 4 लाख से ज़्यादा सस्क्राइबर्स हैं. देवरज अपने फनी कॉन्टेंट के लिए जाने जाते थे. इसीलिए उनके वीडियो पर मिलियन व्यूज़ मिलते थे. वे अलग-अलग विषयों फनी वीडियो बनाते थे.

navbharattimes

भुवन बाम के साथ ‘ढिंढोरा’ में कर चुके थे काम

देवरज पटेल साल 2021 में मशहूर युट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) के साथ उनकी वेब सीरीज़ ‘ढिंढोरा’ में भी काम कर चुके थे. इसके अलावा वो छत्तीसगढ़ सरकार की डॉक्यूमेंट्री फ़िल्मों में भी लगातार देवराज काम रहे थे. इस वजह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ उनका अच्छा तालमेल था. भूपेश बघेल के साथ भी देवराज ने पिछले साल एक वीडियो बनाया था, जो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ था.

socialketchup

बेहद स्ट्रगल के बाद बनाई थी पहचान

देवरज पटेल ने इस मुक़ाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की थी. वो एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे. देवरज को छोटी उम्र से ही एक्टिंग और कॉमेडी का शौक था. साल 2019 में जब उन्होंने YouTuber बनने का फ़ैसला किया तो उनके पास स्मार्टफ़ोन तक नहीं था. एक सेकेंडहैंड फ़ोन खरीदकर उन्होंने वीडियोज़ बनाने शुरू किये. शुरुआत में उनके वीडियोज़ पर बिलकुल भी व्यूज़ नहीं आते थे. लेकिन ‘दिल से बुरा लगता है भाई’ डायलॉग ने उन्हें रातों-रात मशहूर बना दिया.

ये भी पढ़िए: ये हैं दुनिया के Top 8 YouTubers जिनके हैं सबसे अधिक Subscribers