दिव्या दत्ता वो अभिनेत्री हैं जो किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों दिलों पर राज किया है. वीर ज़ारा की शब्बो हो या हो भाग मिल्खा भाग की इशरी कौर, जिस भी रोल में आईं बस छा गईं. आज दिव्या 42 साल की हो चुकी हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताएंगे.

Divya Dutta is good actress.
Source: hindustantimes

दिव्या की मां एक सिंगल मदर हैं, उनके पिता का निधन दिव्या जब 7 सला की थीं तब ही हो गया था. तब से उन्हें उनकी मां ने अकेले पाला है. वो अपनी मां को अपना आदर्श मनाती हैं. दिव्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत 1994 में फ़िल्म 'इश्क़ में जीना इश्क़ में मरना' से की थी.

She Started her career from 1994.
Source: timesofindia

इसके बाद से जो उनकी अभिनय की गाड़ी निकली वो रुकी नहीं, इन्होंने एक से बढ़कर दमदार किरदार निभाए और लोगों को उन पर विश्वास करने पर मजबूर कर दिया. आज दिव्या का नाम बेहतरीन अदाकारों में गिना जाता है. भले ही दिव्या दत्ता ने फ़िल्मों में मुख्य भूमिका न निभाई हो, लेकिन सपोर्टिंग रोल में भी उन्होंने हमेशा कमाल किया है. कई बार तो वो अपने अभिनय से लीड रोल पर भी भारी पड़ी हैं.

Divya Dutta birthday
Source: hindustantimes

पिछले रविवार दिव्या अपनी आने वाली फ़िल्म 'झलकी' के प्रमोशन के सिलिसले में 'द कपिल शर्मा शो' पहुंची. दिव्या के साथ इस शो में एक्टर संजय सूरी और सिंगर सुनिधि चौहान भी थीं. शो में हंसी-मज़ाक का सिलसिला चालू हुआ उसी बीच दिव्या ने अपने दिल की बात बता दी. उन्होंने बताया,

उन्हें सलमान ख़ान पर क्रश था. इतना ही नहीं, एक बार सलमान ने उनकी मदद भी की थी.
Kapil Sharma Show
Source: indianexpress

शो में दिव्या ने शाहरुख़ ख़ान के साथ वीर-ज़ारा के दौरान के अपने अनुभव भी शेयर किए. दिव्या ने अपने करियर में 100 से ज़्यादा फ़िल्में की हैं. इनमें से 23 मार्च 1931- शहीद, जॉगर्स पार्क, भाग मिल्खा भाग, वीर-ज़ारा और बदलापुर सहित कई और शानदार फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.

Happy birthday
Source: indiatoday

दिव्या दत्ता को फ़िल्म 'इरादा' में निभाए गए उनके शानदार सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के नेशनल अवाॉर्ड से नवाज़ा गया था. इसके अलावा IIFA, ज़ी सिने और ग्लोबल इंडियन फ़िल्म अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं.

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.