Fake Photos Bollywood Celebs : समय के साथ टेक्नोलॉजी (Technology) काफ़ी एडवांस होती चली जा रही है. इसी वजह से आज कल फ़ोटोज़ और वीडियो मॉर्फ़ करना आसान है. इस चीज़ का सबसे ज़्यादा शिकार बॉलीवुड स्टार्स होते हैं. उनकी ज़्यादातर तस्वीरें या वीडियोज़ मोर्फ़ करके लोग फेक न्यूज़ फ़ैला देते हैं. ये तस्वीरें इतनी बारीकी से मॉर्फ़ की जाती हैं, कि फेक और रियल में अंतर निकालना मुश्किल हो जाता है. ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनकी फेक तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं. 

आइए आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स की फेक तस्वीरें दिखा देते हैं.

Fake Photos Bollywood Celebs

1. सोनम कपूर

सोनम कपूर के बेबी बॉय को जन्म देने से पहले उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इसमें उन्हें हॉस्पिटल में एक बेबी को हग करते हुए दिखाया गया है. ये सोनम की बेबी के साथ पहली तस्वीर मानी जा रही थी, लेकिन वो फेक थी.

freepressjournal

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स को लेकर आई हर ख़बर सच नहीं होती, जैसे ये 8 बातें कोरी अफ़वाह निकलीं

2. आमिर ख़ान और फ़ातिमा सना शेख़ 

एक समय आमिर ख़ान और फ़ातिमा शेख़ की बॉन्डिंग की ख़बर काफ़ी तेज़ी से फ़ैली थी. दोनों की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें आमिर के साथ उनकी एक्स वाइफ़ किरण राव की तस्वीर पर फ़ातिमा की तस्वीर मॉर्फ़ कर दी गई थी.  

timesofindia

3. शाहरुख़ ख़ान

कुछ सालों पहले इंटरनेट पर एक तस्वीर छा गई थी, जिसमें कहा गया था कि शाहरुख़ खान ने डीज़ल के पैसों की मांग की थी. लेकिन वास्तव में वो तस्वीर एक सेल्फी थी, जो उन्होंने साल 2016 में शेयर की थी.

4. कैटरीना कैफ़

कैटरीना कैफ़ और विक्की कौशल की शादी की सुर्ख़ियों के दौरान एक्ट्रेस की एक तस्वीर काफ़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. ये कहा गया था कि ये तस्वीर उनकी मेहंदी सेरेमनी की है. लेकिन वास्तव में वो तस्वीर एक एड की थी, जिसमें वो फ़ीचर की गई थीं.  

timesofindia

ये भी पढ़ें: कपड़े रिपीट करना अगर आपको गुनाह लगता है, तो ये गुनाह आपके फ़ेवरेट बॉलीवुड सेलेब्स भी करते हैं

5. तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा

तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा की शादी का फै़ंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. लेकिन कपल की शादी की फेक तस्वीर हालिया समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें करण एक्ट्रेस की मांग में सिंदूर भरते नज़र आ रहे हैं.

Fake Photos Bollywood Celebs
bepinku

6. मालविका मोहनन

एक्ट्रेस मालविका मोहनन तब मॉर्फ़ की गई तस्वीर का शिकार हुई, जब उनकी एक अजीब सी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. बात यहां तक आ गई कि उन्हें ट्विटर पर उस तस्वीर को लेकर क्लैरीफ़ाई करना पड़ा. इस आर्टिकल में वो फेक तस्वीर नहीं यूज़ की गई है.