'उम्र सिर्फ़ एक संख्या है' और इस वाक्य को ख़ूबसूरती से दर्शाने वाले बहुत से लोग हैं. विश्व भर में आपको ऐसे कई व्यक्ति मिल जाएंगे, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में काम कर समाज को ये यक़ीन दिलाया कि अगर कुछ कर दिखाने का जज़्बा है, तो उम्र महज़ एक बहाना है. आज हम इस आर्टिकल के ज़रिये आपको कुछ ऐसी फ़ीमेल इन्फ़्लुएंसर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर डांस, मॉडलिंग व मोटिवेशनल स्पीकिंग से अपने आधी उम्र के लोगों को टक्कर दे रही हैं.  

चलिए, जानते हैं इन कंटेंट क्रिएटर्स के बारे में (5 Female Content Influencers).

1. रवि बाला शर्मा

रवि बाला शर्मा, जिनके इंस्टग्राम पर 189K फ़ॉलोवर्स हैं. इंस्टाग्राम पर ज़्यादातर लोग इन्हे "डांसिंग दादी" के नाम से जानते हैं. रवि बाला जी 63 वर्ष की हैं. बॉलीवुड का ऐसा कोई भी ट्रेंडिंग गाना नहीं बचा, जिस पर उन्होंने डांस करते हुए रील ना बनाई हो. रवि बाला जी स्लो गानों पर भी डांस कर सकती हैं. रवि बाली जी दिलजीत के फ़ेमस G.O.A.T गाने पर रील बनाने से सबसे पहले वायरल हुई थीं. वहीं, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के गाने 'ढोलीड़ा' पर उनकी इंस्टाग्राम रील काफ़ी वायरल हो रही है. (5 Female Content Influencers)

ये भी पढ़ें: इंडिया की 10 Female YouTubers, कोई देती है ब्यूटी टिप्स तो कोई ट्रेवल व्लॉग से घुमाती है दुनिया

2. पूनम सप्रा

इंस्टाग्राम पर पूनम सप्रा जी अपने साइन बोर्ड के ज़रिये आजकल के बच्चों को क्रिएटिव अंदाज़ से प्रेरित कर रहीं हैं. पूनम सप्रा जी इंस्टाग्राम पर "Mother with a sign" के नाम से जानी जाती हैं. पूनम सप्रा जी के इंस्टाग्राम पर 145K फ़ॉलोवर्स हैं. उनके इंस्टाग्राम पर आपको काफ़ी क्रिएटिव मोटिवेशनल कोट्स, एडवाइस और अन्य पॉज़िटिव पोस्ट नज़र आएंगे.(5 Female Content Influencers)

3. मंजरी वर्दे

मंजरी वर्दे पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस 'समीरा रेड्डी' की मदर-इन-लॉ हैं. मंजरी जी के इंस्टाग्राम पर 121K फ़ॉलोवर्स हैं. जहां देश में ऐसी बहुत-सी महिलाएं हैं, जो अपनी सास से परेशान रहती हैं, वहीं दूसरी तरफ़ मंजरी हैं जो अपनी बहू समीरा के साथ काफ़ी कूल और ट्रेंडी रील्स बनाती हैं. अगर आप भी 'आर्ट' के फ़ैन हैं, तो आपको इनका अकाउंट ज़रूर पसंद आएगा. (5 Female Content Influencers)   

4. डॉ. अंजलि कुमार 

डॉ. अंजली फ़ेमस डिजिटल क्रिएटर 'सेजल कुमार' की मां हैं. अंजली जी के इंस्टाग्राम पर 37.1K फ़ॉलोवर्स हैं. वो पेशे से एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. वो इंस्टग्राम के ज़रिये लाखों महिलाओं को जागरूक करती हैं. वो बेख़ौफ़ उन सारे विषयों पर बात करती हैं, जिनके बारे में आज भी लोग बात करने में डरते हैं. वो Youtube पर ख़ुद का चैनल भी चलाती हैं, जिसका नाम "Maitri" है. तो अगर आप एक महिला हैं और आपको किसी समस्या का हल चाहिए, तो आपको उनके इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर ज़रूर मिल जायेगा.(5 Female Content Influencers)  

ये भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर धूम मचाने वाली ये 6 महिला इन्फ़्लुएंसर असल ज़िंदगी में हैं पायलट

5. रजनी चांडी

रजनी चांडी ने अपना एक्टिंग करियर 65 वर्ष की उम्र में शुरू किया था. इंस्टाग्राम पर रजनी के भले ही 20.4K फ़ॉलोवर्स हैं, पर उनका स्टाइल, फ़ैशन और व्यक्तित्व काफ़ी प्रभावी है. अब जहां सफलता होती है, वहां क्रिटिसिज़्म ख़ुद आ ही जाता है. उनके अकाउंट पर लोगों ने बहुत से कमेंट किये, पर रजनी जी ने उन्हें अपने रास्ते का कांटा नहीं बनने दिया. (5 Female Content Influencers)