हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड में बहुत सारी फ़िल्में बनी. कुछ आसानी से बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ हो गईं, तो कुछ कंट्रोवर्सी में फंस गईं. ये कंट्रोवर्सी फ़िल्म के डायलॉग की वजह से हुई. कुछ फ़िल्मों के डायलॉग्स को लेकर कहा गया कि इनकी वजह से जनता की भावनाएं आहत हुई हैं. यहां तक कि मामला कोर्ट तक भी पहुंचा.

आइये देखते हैं कि 2019 की वो कौन सी फ़िल्में हैं, जिनके डायलॉग्स की वजह से ख़ूब कंट्रोवर्सी हुई:

1. 'पति, पत्नी और वो'

ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद कार्तिक द्वारा बोले एक डायलॉग पर ख़ूब विवाद हुआ. हांलाकि, कार्तिक एक इंटरव्यू में ये साफ़ कर चुके हैं कि उनका मक़सद किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं था और फ़िल्म से इस डायलॉग को हटा दिया जायेगा.

2. 'ठाकरे'

साल की शुरूआत में रिलीज़ हुई फ़िल्म के इस डायलॉग पर Central Board of Film Certification ने विरोध जताया था.

3. 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'

विकी कौशल की इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ा कलेक्शन किया था. इसके साथ ही रिलीज़ होने से पहले ये कंट्रोवर्सी में आ गई थी, जिसके बाद इसके ट्रेलर से वो डायलॉग हटा दिया गया था.

4. 'पानीपत'

अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर ये फ़िल्म रिलीज़ से पहले ही अपने एक डायलॉग की वजह से विवादों में है. रिपोर्ट के अनुसार, डायलॉग को लेकर फ़िल्म मेकर्स को नोटिस भी भेजा गया है.

5. 'इंडियाज़ मोस्ट वाटेंड'

अर्जुन कपूर की ये फ़िल्म टीज़र में गीता के ज़िक्र को लेकर विवादों में थी. हालांकि, मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए फ़िल्म से गीता और कुरान शब्द हटा दिए गये थे.

अगर आपको भी कोई ऐसी फ़िल्म का डायलॉग याद आये, तो कमेंट में भेज सकते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.

Design By : Lucky