बॉलीवुड के कुछ अभिनेता अपनी स्टाइल की वजह से जाने जाते हैं. कुछ बेहतरीन एक्टिंग के कारण. वहीं कुछ स्टार्स एक्टिंग और स्टाइल दोनों से दिल जीत लेते हैं. 'विवेक ओबेरॉय' भी बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से हैं, जिनमें एक्टिंग और स्टाइल दोनों है. आज भले ही 'विवेक ओबेरॉय' लाइम लाइट से थोड़ा दूर हैं, पर एक समय था जब 'विवेक ओबेरॉय' लड़कियों के दिलों की धड़कन हुआ करते थे. हांलाकि, लड़कियों के बीच उनका जलवा आज भी कम नहीं हुआ है.

vivek oberoi
Source: fandango

आइये इसी बात पर बॉलीवुड के हैंडसम बॉय की कुछ और ख़ास चीज़ों पर नज़र डालते हैं. 'विवेक ओबेरॉय' ने 2002 में 'राम गोपाल वर्मा' की फ़िल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फ़िल्म में 'विवेक ओबेरॉय' ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके लिये उन्हें फ़िल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू (सहायक अभिनेता) अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया. 'विवेक' को ये अवॉर्ड मिलना जायज़ भी था, क्योंकि उन्होंने इस किरदार के लिये वो सब किया, जो एक आम बंदा हीरो बनने के लिये करता है.

vivek
Source: filmibeat

दरअसल, 'विवेक' राम गोपाल वर्मा के पास कंपनी फ़िल्म के लिये रोल मांगने गये थे. राम गोपाल को तब ये नहीं पता था कि वो सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. 'विवेक' को देख कर राम गोपाल वर्मा ने कहा कि शक़्ल तो तुम्हारी एक्टर वाली है, लेकिन तुम बहुत चॉकलेटी दिखते हो. ये रोल स्लम के लिये है. इतना सुनते ही विवेक वहां से गये और सड़कों पर सोना शुरू किया. पब्लिक टॉयलेट यूज़ किया. कुछ दिनों के लिये वो एक बड़े बाप के बेटे नहीं, बल्कि सड़कों पर ज़िंदगी गुज़ारने वाले ग़रीब बन गये. अपने आपको कैरेक्टर में ढालने के बाद वो दोबारा से राम गोपाल वर्मा के ऑफ़िस पहुंचे और रोल लेकर रहे.

'विवेक ओबेरॉय' पंसदीदा अभिनेता क्यों हैं?

1. उनकी चॉकलेटी बॉय की इमेज लोगों का दिल पिघला देती है.

Vivek
Source: rediff

2. अगर आज भी 'साथिया' फ़िल्म सबको याद है, तो उसकी वजह 'विवेक ओबेरॉय' हैं.

saathiya
Source: santabanta

3. अपने लुक और स्टाइल की वजह से वो लड़कियों के बीच काफ़ी पॉपुलर हो गये थे.

4. एक अच्छे एक्टर हैं.

5. रोल को परफ़ेक्ट बनाने की कोशिश करते हैं.

6. किरदार के साथ रिस्क लेते हैं, पर उसे अच्छे से निभाते हैं.

7. फ़िल्म भले ही न चले, पर विवेक का किरदार चलता है.

8. हर रोल में कुछ नया करने की कोशिश करते हैं.

ये बात सौ प्रतिशत सच है कि 'साथिया' फ़िल्म के बाद 'विवेक ओबरॉय' को लोग और देखना चाहते थे, पर कुछ वजहों से उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली. बीच-बीच में उनकी कुछ फ़िल्में आईं, जिनके ज़रिये दर्शकों से उनका कनेक्शन बना रहा. फ़िल्मों के अलावा 'Inside Edge' के ज़रिये उन्होंने डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म की दुनिया में भी क़दम रखा.

उम्मीद है कि आगे भी विवेक का जलवा बरकरार रहेगा.

Happy Birthday, Vivek Oberoi!

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.