साउथ इंडियन मूवीज़ (South Indian Films)देश ही नहीं विदेशों में भी काफ़ी अच्छा बिज़नेस करती हैं. इसलिए हमें दुनिया के हर जगह साउथ के स्टार्स के चाहने वाले मिल जाते हैं. इनकी कुछ फ़िल्में दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर चुकी हैं. चलिए आज जानते हैं उन साउथ इंडियन स्टार्स के बारे में जिनकी फ़िल्में ये जादुई आंकड़ा छू चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: बजट कई करोड़ कमाई मुट्ठी भर, बॉक्स ऑफ़िस पर औंधे मुंह गिरी थीं ये 10 बड़ी फ़िल्में 

1. कमल हासन (Kamal Haasan) 

इस लिस्ट हाल ही में नाम जुड़ा है कमल हासन का. इनकी हालिया रिलीज़ मूवी 'विक्रम' (Vikram) ने बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक 130 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ये आंकड़ा तो तमिलनाडु का है. वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर ये फ़िल्म 300 करोड़ रुपये से अधिक कमा चुकी है. (South Indian Films)

Vikram
Source: thenewsminute

2. रजनीकांत (Rajinikanth) 

वैश्विक स्तर पर 300 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली दक्षिण भारतीय फ़िल्म एस. शंकर की एंथिरन यानी 'रोबोट' थी. 305 करोड़ रुपये की कमाई की थी इसने. इसके बाद सुपरस्टार रजनीकांत की दो और फ़िल्में 'कबाली' और '2.0' ने भी 300 करोड़ रुपये से अधिक का बिज़नेस किया था.

Kabali
Source: upperstall

3. प्रभास (Prabhas) 

एसएस राजामौली की 'बाहुबली: द बिगिनिंग' (600 करोड़ रुपये) और 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' (1811 करोड़ रुपये) के साथ प्रभास दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फ़िल्म देने वाले पहले तेलुगु स्टार बन गए. बाद में इनकी फ़िल्म साहो (433 करोड़ रुपये) ने भी यही कारनामा किया था. 

saaho prabhas
Source: tollywood

4. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) 

'पुष्पा: द राइज' के साथ अल्लू अर्जुन भी इस लिस्ट में शामिल हो गए. उनकी इस सुपरहिट मूवी ने पूरी दुनिया में 335 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. वो तीसरे तेलुगु एक्टर हैं जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया है. (South Indian Films)

Pushpa: The Rise
Source: thenewsminute

5. यश (Yash) 

KGF: Chapter 2 पूरी दुनिया में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली पहली कन्नड़ मूवी है. सुपरस्टार यश ने इसमें लीड रोल प्ले किया था और संजय दत्त ने विलेन का. इसने दुनिया भर में बॉक्स ऑफ़िस पर 1200 करोड़ रुपये से अधिक का बिज़नेस किया.

KGF: Chapter 2
Source: koimoi

6. जूनियर एनटीआर और रामचरण (Jr NTR And Ram Charan) 

फ़िल्म RRR में इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने लीड रोल प्ले किया था. इसमें आलिया भट्ट और अजय देवगन भी थे. इस मूवी ने ग्लोबल स्तर पर 1200 करोड़ रुपये कमाए. इसे एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने डायरेक्ट किया था. (South Indian Films)

RRR
Source: indianexpress

7. थलपति विजय (Thalapathy Vijay) 

सुपरस्टार थलपति विजय की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म थी 'बिगिल' (Bigil). इसने पूरी दुनिया में लगभग 305 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था. इसके डायरेक्टर एटली हैं 

Thalapathy Vijay
Source: koimoi

इनमें से किस साउथ इंडियन स्टार के आप फ़ैन हैं, कमेंट बॉक्स में बताना.