जैसे हिंदी सिनेमा को बॉलीवुड कहते हैं वैसे ही तमिल सिनेमा (Tamil Cinema) को हम कॉलीवुड (Kollywood) के नाम से जानते हैं. पहली तमिल फ़िल्म 1918 में रिलीज़ हुई थी, जिसका नाम है Keechaka Vadham. ये साइलेंट मूवी थी. इसके बाद से इस फ़िल्म इंडस्ट्री ने हमें बहुत सी यादगार फ़िल्में दी हैं.

हाल-फ़िलहाल की बात करें तो ‘मास्टर’, ‘मारन’, ‘जय भीम’ जैसी तमिल फ़िल्मों ने देश और दुनिया में काफ़ी पॉपुलैरिटी हासिल की. चलिए आज आपको कॉलीवुड स्टार्स और उनकी फ़ीस के बारे में भी बता देते हैं, जिनका रुतबा और फ़ैन फॉलोइंग किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं.

ये भी पढ़ें: वो 11 ऑफ़बीट पंजाबी एक्टर जो अपने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में भी सिक्का जमाये हुए हैं 

1. थलपति विजय (Thalapathy Vijay) 

सुपरस्टार थलपति विजय के यहां प्रोड्यूसर्स और डारेक्टर्स की लाइन लगी रहती है. उनकी फ़िल्मों को पूरे भारत में पसंद किया जाता है. ये एक फ़िल्म के लिए 45-55 करोड़ रुपये साथ में प्रोफ़िट शेयर लेते हैं.

Vijay
Source: pinkvilla

2. अजित (Ajith) 

तमिल सुपरस्टार अजित की फ़ैन फ़ॉलोइंग भी कम नहीं है. इनकी फ़िल्मों में लोकल टच और सेंटिमेंट्स का तड़का होता है. इनकी एक फ़िल्म की फ़ीस है 40-45 करोड़ रुपये.

Ajith
Source: bollywoodbubble

3. सूर्या (Suriya) 

'जय भीम' स्टार सूर्या की पिछली कुछ फ़िल्में हिट रही हैं. इनके फ़ैंस भी इनकी फ़िल्में देखने के लिए बेताब रहते हैं. इनकी फ़ीस के बारे में बात करें तो ये एक फ़िल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

suriya jai bhim
Source: indianexpress

4. धनुष (Dhanush) 

बॉलीवुड फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं तमिल स्टार धनुष. वैसे तो ये अपने ही प्रोडक्शन हाउस की फ़िल्में करते हैं, लेकिन जब ये किसी दूसरे बैनर की फ़िल्म साइन करते हैं तो अच्छी खासी रकम लेते हैं. इनकी फ़ीस है 15-17 करोड़ रुपये.

Dhanush
Source: thehindu

5. विक्रम (Vikram) 

विक्रम चियां अपने फ़ैंस के बीच विक्रम के नाम से फ़ेमस हैं. तमिल सिनेमा में इनकी भी डिमांड है. ये एक मूवी के लिए 8-10 करोड़ रुपये लेते हैं.

Vikram
Source: cinestaan

6. विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) 

तमिल एक्टर विजय सेतुपति के नेगेटिव किरदारों ने लोगों को ख़ूब रोमांचित किया है. इनकी एक्टिंग भी कमाल की है. इन्हें किसी फ़िल्म में कास्ट करने के लिए 10-12 करोड़ रुपये ख़र्च करने होंगे.

Vijay Sethupathi
Source: indusscrolls

7. सिवाकार्तिकेयन (Sivakarthikeyan) 

सिवाकार्तिकेयन एक मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं. ये एक्टर, प्रोड्यूसर, प्रेजेंटर और एंकर भी हैं. इनकी फ़िल्में भी बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छी कमाई करती हैं. इनकी फ़ीस है 8-10 करोड़ रुपये.

Sivakarthikeyan
Source: koimoi

8. जयम रवि (Jayam Ravi) 

तमिल एक्टर जयम रवि की एक्टिंग भी बहुत अच्छी है. ये भी तमिल सिनेमा (Kollywood) के बिज़ी एक्टर्स में से एक हैं. ये एक फ़िल्म के लिए 8 करोड़ रुपये लेते हैं.

Jayam Ravi
Source: sify

9. विशाल (Vishal) 

विशाल एक्टर ही नहीं निर्माता भी हैं. Vishal Film Factory इनका प्रोडक्शन हाउस है. दूसरे बैनर की फ़िल्म के लिए ये 4-5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

Vishal
Source: bigstarbio

10. सिद्धार्थ (Siddharth) 

इंडियन एक्टर सिद्धार्थ हिंदी और तमिल दोनों इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं. इनकी फ़िल्में भी लोग पसंद करते हैं. ये एक मूवी के लिए 1-2 करोड़ रुपये फ़ीस लेते हैं.

Siddharth
Source: koimoi

इनमें से कौन-सा तमिल एक्टर (Kollywood Actor) आपको सबसे अधिक पसंद है, कमेंट बॉक्स में बताना.