फ़िल्म इंडस्ट्री कोई भी हो वहां मेल और फ़ीमेल एक्टर्स की फ़ीस में काफ़ी अंतर होता है. बॉलीवुड हो चाहे साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री वहां भी ये फर्क साफ़-साफ़ देखने को मिलता है. हालांकि, कुछ एक्ट्रेसेस ने अपने टैलेंट और काम का लोहा मनवा कर अपनी फ़ीस बढ़ाने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन अभी भी उन्हें बहुत लंबा सफ़र तय करना है.

साउथ इंडियन सिनेमा की भी कई एक्ट्रेस के चर्चे अब पूरी दुनिया में होते हैं. उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.


चलिए आज आपको इसी बात पर बताते हैं कि साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस(South Indian Actresses) एक फ़िल्म के लिए कितनी फ़ीस चार्ज करती हैं. यानी उन्हें एक फ़िल्म के लिए कितना मेहनताना मिलता है.

ये भी पढ़ें: महेश बाबू: साउथ इंडियन फ़िल्म्स का वो सुपरस्टार, जिनके फ़ैंस टॉलीवुड ही नहीं, बॉलीवुड में भी हैं 

1. अनुष्का शेट्टी 

'बाहुबली' फ़ेम एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी की फ़ैन फ़ॉलोइंग पूरे भारत में भी है. इन्होंने 2005 में अपने करियर की शुरुआत की थी. ये एक फ़िल्म के लिए 4 करोड़ रुपये चार्ज़ करती हैं.

Anushka Shetty
Source: wikimylinks

2. रश्मिका मंदाना 

'पुष्पा' में इन्होंने श्रीवल्ली का रोल प्ले किया था. इस फ़िल्म के हिट होने बाद रश्मिका ने अपनी फ़ीस भी बढ़ा दी है. अब ये एक फ़िल्म के लिए 3 करोड़ रुपये वसूलती हैं.

Rashmika Mandanna
Source: tollywood

3. समांथा रुथ प्रभु 

'पुष्पा' फ़िल्म में समांथा रुथ प्रभु ने एक आइटम सॉन्ग किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए इन्होंने 5 करोड़ रुपये फ़ीस ली थी. ये भी कई फ़िल्मों में काम कर लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस बन चुकी हैं. ये एक मूवी के लिए 2-3 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं.

Samantha Ruth Prabhu
Source: newsinheadlines

4. पूजा हेगड़े 

साउथ इंडियन एक्ट्रेस पूजा हेगड़े बहुत जल्द ही बाहुबली फ़ेम प्रभास के साथ फ़िल्म 'राधे श्याम' में काम करती दिखाई देंगी. ख़बर है कि इन्होंने इस फ़िल्म में काम करने के लिए 3 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस ली है. 

Pooja Hegde
Source: koimoi

5. नयनतारा 

इन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयालम की कई फ़िल्मों में बेहतरीन काम किया है. नयनतारा एक फ़िल्म के लिए 3 करोड़ रुपये फ़ीस के रूप में लेती हैं.

Nayanthara
Source: thenewsminute

6. कीर्ति सुरेश 

कीर्ति सुरेश बचपन में कई फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं, अब इनकी भी गिनती इंडस्ट्री की बेस्ट एक्ट्रेस में होती है. ये एक फ़िल्म के लिए क़रीब 3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

Keerthy Suresh
Source: ndtv

7. तमन्ना भाटिया 

इन्होंने 2005 में बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत की थी. अब ये साउथ की बड़ी एक्ट्रेस बन गई हैं. ये एक मूवी के लिए 1-3 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं.

Tamannaah Bhatia
Source: dnaindia

साउथ इंडियन एक्ट्रेस

8. काजल अग्रवाल 

काजल अग्रवाल ने भी बॉलीवुड से ही अपने करियर की शुरुआत की थी. इनकी गिनती भी साउथ इंडियन सिनेमा की टॉप की एक्ट्रेस में होती है. ये 3-4 करोड़ रुपये एक मूवी के लिए चार्ज करती हैं.

Kajal Aggarwal
Source: caknowledge

9. राम्या कृष्णन 

बाहुबली में इनकी एक्टिंग दर्शकों को ख़ूब भाई थी. राम्या की गिनती साउथ इंडियन सिनेमा की दमदार एक्ट्रेस में होती है. एक फ़िल्म के लिए ये 1-2 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस लेती हैं.

Ramya Krishnan
Source: tosshub

10. श्रुति हासन 

श्रुति हासन एक्ट्रेस होने के साथ ही बहुत अच्छी सिंगर भी हैं. इन्होंने साउथ इंडियन सिनेमा के साथ ही बॉलीवुड में भी काम किया है. एक फ़िल्म के लिए इन्हें साइन करने के लिए 1-2 करोड़ रुपये देने होते हैं.

Shruti Haasan
Source: vogue

रकुल प्रीत सिंह 

रकुल प्रीत सिंह ने बॉलीवुड में यारियां फ़िल्म में बहुत ही उम्दा काम किया था. ये एक फ़िल्म के 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. इन्होंने साउथ के सिनेमा में ख़ूब नाम कमाया है. 

rakul preet
Source: tollywood

इनमें से कौन-सी एक्ट्रेस आपकी फ़ेवरेट है कमेंट बॉक्स में बताना.