तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री यानी टॉलीवुड(Tollywood) ने बहुत सी भव्य और बिग बजट वाली फ़िल्में बनाई हैं. 450 करोड़ रुपये के बजट वाली फ़िल्म 'बाहुबली' भी इसी इंडस्ट्री ने बनाई थी. फ़िल्म ही नहीं इसमें काम करने वाले कलाकारों को भी ख़ूब पैसा दिया जाता है. चलिए इसी बात पर जानते हैं उन टॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जो सबसे अधिक फ़ीस लेते हैं. इनकी गिनती टॉलीवुड के सबसे ज़्यादा फ़ीस पाने वाले एक्टर्स में होती है. 

ये भी पढ़ें:  महेश बाबू: साउथ इंडियन फ़िल्म्स का वो सुपरस्टार, जिनके फ़ैंस टॉलीवुड ही नहीं, बॉलीवुड में भी हैं 

1. प्रभास 

बाहुबली फ्रे़ंचाइजी के रिलीज होने के बाद प्रभास(Prabhas) के चाहने वालों की संख्या काफ़ी बढ़ गई है. इस फ़िल्म के बाद से ही प्रभास 70-80 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस वसूल कर रहे हैं. इनके पास फ़िल्मों की लाइन लगी है. 

Prabhas
Source: superstarsbio

2. पवन कल्याण 

तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण(Pawan Kalyan) के फ़ैंस की भी कोई कमी नहीं है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन्होंने फ़िल्म वक़ील साहब के लिए 50 करोड़ रुपये फ़ीस के रूप में वसूल की थी. दूसरी फ़िल्मों के लिए भी वो इतने ही पैसे चार्ज कर रहे हैं.

Pawan Kalyan
Source: indianexpress

3. महेश बाबू 

सुपरस्टार महेश बाबू(Mahesh Babu) भी एक के बाद एक हिट फ़िल्में बनाते जा रहे हैं. एक फ़िल्म में काम करने के लिए ये 50 करोड़ रुपये मेहनताना वसूलते हैं. 

Mahesh Babu
Source: YouTube

4. जूनियर एनटीआर 

तेलगू फ़िल्म इंडस्ट्री में जूनियर NTR की भी काफ़ी डिमांड है. अब डिमांड ज़्यादा होगी तो फ़ीस भी तगड़ी होगी. ये एक फ़िल्म के लिए 40 करोड़ रुपये फ़ीस लेते हैं. 

Jr NTR
Source: indiatvnews

टॉलीवुड एक्टर

5. अल्लू अर्जुन 

साउथ इंडियन स्टार अल्लू अर्जुन(Allu Arjun)हालिया रिलीज़ फ़िल्म पुष्पा लोगों को ख़ूब पसंद आ रही है. पहले ये एक फ़िल्म के लिए 35-40 करोड़ रुपये लेते थे, लेकिन पुष्पा के लिए इन्होंने 50 करोड़ रुपये फ़ीस ली थी. अब इसके हिट होने के बाद इनकी फ़ीस बढ़ने की भी ख़बरें आ रही हैं.

Allu Arjun
Source: koimoi

6. राम चरण  

मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे हैं राम चरण(Ram Charan). इनकी अपकमिंग फ़िल्म RRR का इंतज़ार फ़ैंस बेसब्री से कर रहे हैं. इस फ़िल्म को फ़ेमस डायरेक्टर राजामौली डायरेक्ट कर रहे हैं. ये एक फ़िल्म के लिए 30 करोड़ रुपये मेहनताना लेते हैं.   

Ram Charan
Source: indiatvnews

7. रवि तेजा 

Tollywood के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं रवि तेजा(Ravi Teja). ये 90 के दशक से ही लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. इन्हें प्यार से लोग मास महाराजा कहते हैं. एक फ़िल्म के लिए ये 15 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस लेते हैं. 

Ravi Teja
Source: indianexpress

8. विजय देवरकोंडा 

विजय देवरकोंडा(Vijay Deverakonda) उभते हुए टॉलीवुड एक्टर्स में से एक हैं. नौजवानों के बीच ये काफ़ी फ़ेमस हैं. इन्हें साइन करने लिए प्रोड्यूसर को एक फ़िल्म के लिए 12 करोड़ रुपये का चेक देना होता है. 

Vijay Deverakonda
Source: telugu360

9. नानी 

घंटा नवीन बाबू उर्फ़ नानी(Nani) भी फ़ेमस तेलगु स्टार हैं. एक फ़िल्म के लिए नानी 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. ये एक्टिंग के साथ ही डायरेक्शन और फ़िल्म प्रोड्यूस करने का काम भी करते हैं. पहले ये रेडियो जॉकी थे. 

Nani
Source: indianexpress

10. नंदामूरी बालाकृष्णा 

महान अभिनेता एनटी रामाराव के बेटे हैं नंदामूरी बालाकृष्णा(Nandamuri Balakrishna). इनकी फ़ैनफ़ॉलोइंग भी कम नहीं. इनकी फ़िल्में भी काफ़ी फ़ेमस हैं. ये एक फ़िल्म के लिए 10 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस लेते हैं. 

Nandamuri Balakrishna
Source: indianexpress

इनमें से कई स्टार की फ़ीस में एक अच्छी ख़ासी फ़िल्म बन सकती है.