Hollywood Actors: पिछले 2 दशकों की बात करें तो भारत में हॉलीवुड फ़िल्मों का क्रेज़ काफ़ी बढ़ गया है. अब तो आलम ये है कि कई हॉलीवुड फ़िल्में वर्ल्डवाईड रिलीज़ होने लगी हैं. इनमें भारत सबसे पहले है. कुछ हॉलीवुड फ़िल्में ऐसी भी रही हैं जो भारत में पहले हॉलीवुड में बाद में रिलीज़ हुई हैं. इसके पीछे कारण भारत आज पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा मार्केट बन चुका है. रही बची कसर OTT ने पूरी कर दी है, अब जो हॉलीवुड फ़िल्में सिनेमाहॉल में नहीं देख पाते हैं उन्हें हम ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर आराम से देख लेते हैं. हॉलीवुड फ़िल्में अपनी दमदार कहानी के लिए जानी जाती है. इसीलिए एक्टर भी किरदार को जीवंत बनाने के लिए जी जान लगाकर एक्टिंग करते हैं.

ये भी पढ़ें: सिर्फ़ फ़िल्में नहीं, इन 11 बड़े Differences की वजह से अलग-अलग और जुदा-जुदा हैं हॉलीवुड-बॉलीवुड

hollywood actors iconic roles
Source: aubtu

आज हम आपको हॉलीवुड एक्टर्स (Hollywood Actors) की ऐसी ही दीवानगी दिखाने जा रहे हैं जब उन्होंने अपने किरदार को यादगार बनाने के लिए न जाने क्या क्या क्या. यहां तक कि कई एक्टर ने तो अपनी जान की परवाह तक नहीं की.

1- हॉलीवुड एक्टर Shia LaBeouf ने तो अपने किरदार के लिए सारी हदें ही पार कर दी थीं. शिया ने साल 2014 में Fury फ़िल्म में अपने किरदार को जीवंत बनाने के लिए अपना दांत तक तुड़वा लिया था. 

Shia LaBeouf
Source: aubtu

2- हॉलीवुड मेघास्टार Robert De Niro को Taxi Driver (1976) फ़िल्म के लिए असली टैक्सी ड्राइवर का लाइसेंस मिला था. शूटिंग शुरू होने से 1 महीने पहले उन्होंने न्यूयॉर्क की एक कंपनी के लिए बतौर कैब ड्राइवर भी काम किया.  

Robert De Niro
Source: aubtu

3- हॉलीवुड एक्टर Christian Bale ने The Machinist (2004) फ़िल्म में किलर 'ट्रेवर रेजनिक' की भूमिका निभाने के लिए ख़ुद का वजन 45 किलो कम कर लिया था.  

Christian Bale
Source: aubtu

4- हॉलीवुड स्टार Nicolas Cage ने Bird (1984) फ़िल्म में अपने कैरेक्टर अल्फोंसो 'अल' कोलंबो के लिए सच में अपने दांत निकाल लिए थे.  

Nicolas Cage
Source: aubtu

5- हॉलीवुड स्टार Adrien Brody ने The Pianist (2002) फ़िल्म में संगीतकार व्लादिस्लॉ स्ज़पिलमैन की भूमिका के लिए न केवल अपना क़रीब 14 किलो वजन कम किया, बल्कि उन्होंने अपना घर, कार छोड़ और सारी सुख सुविधाएं तक छोड़ दी.  

Adrien Brody
Source: aubtu

हॉलीवुड एक्टर्स (Hollywood Actors) 

6- हॉलीवुड स्टार Robert Pattinson ने The Lighthouse (2019) फ़िल्म में एप्रैम विंसलो की भूमिका निभाई थी. फ़िल्म के एक सीन में आपने चार्ल्स को ज़मीन पर बैठकर मिट्टी को चाटते हुए देखा होगा. ये रियल सीन थे.  

Robert Pattinson
Source: aubtu

7- हॉलीवुड स्टार Johnny Depp ने फ़िल्म Fear and Loathing in Las Vegas (1998) में राउल ड्यूक की भूमिका निभाने के लिए कई महीनों तक ऑथर Hunter S. Thompson के एस्पेन हाउस के बेसमेंट में चले गए थे.  

Johnny Depp
Source: aubtu

8- हॉलीवुड सुपरस्टार Sylvester Stallone ने 'Rocky IV' फ़िल्म के लिए अपनी फ़िटनेस और डाइट काफ़ी मुश्किल कर ली थी. शूटिंग के दौरान सिल्वेस्टर स्टेलोन ने अपने को-एक्टर डॉल्फ़ लुंडग्रेन को पूरी ताकत से उनके पेट में मुक्का मारने को कहा. नतीजा ये हुआ कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. 

Sylvester Stallone
Source: aubtu

9- हॉलीवुड एक्टर Heath Ledger ने The Dark Knight (2008) फ़िल्म में जोकर के किरदार को निभाने के लिए ख़ुद को हफ़्तों के लिए नज़रबंद कर लिया था. हीथ लेजर की मेहनत रंग लाई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर अवॉर्ड मिला.

Heath Ledger
Source: aubtu

10- हॉलीवुड एक्टर Ashton Cutcher ने Jobs (2013) फ़िल्म में स्टीव जॉब्स की भूमिका निभाने के लिए और उनके जैसा दिखने के लिए स्टीव की डाइट फ़ॉलो की, इस वजह से उन्हें Pancreatitis के कारण दो बार अस्पताल में भर्ती तक कराया गया.

 Ashton Cutcher
Source: aubtu

11- हॉलीवुड एक्टर Jamie Foxx ने Ray (2004) फ़िल्म में रे चार्ल्स की भूमिका के लिए अपना 30 क़रीब 13 किलो वजन कम किया था. यहां तक ​​कि उन्होंने अंधे व्यक्ति के कैरेक्टर के लिए आर्टिफ़िशियल पलकें भी पहनी थीं. 

Jamie Foxx
Source: aubtu

12- हॉलीवुड एक्टर Michael B. Jordan ने Black Panther (2018) फ़िल्म में एरिक किलमॉन्गर की भूमिका निभाई थी. अपने किरदार के लिए उन्होंने ख़ुद को लोगों से पूरी तरह से अलग कर लिया था.  

Michael B. Jordan
Source: aubtu

13- हॉलीवुड एक्टर Mickey Rourke ने Iron Man 2 फ़िल्म में रूसी वैज्ञानिक और क़ैदी व्हिपलैश की भूमिका में फिट दिखने के लिए रूसी भाषा का अध्ययन किया था.  

Mickey Rourke
Source: aubtu

14- हॉलीवुड एक्ट्रेस Anne Hathaway ने Les Miserables (2012) फ़िल्म में फेंटाइन की भूमिका निभाने के लिए दो हफ़्ते में अपना क़रीब 12 किलो वजन कम कर लिया था.  

Anne Hathaway
Source: aubtu

ये भी पढ़ें: मोहब्बतें से लेकर अग्निपथ तक बॉलीवुड की ये 15 फ़िल्में, हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों की कॉपी थीं

15- हॉलीवुड एक्ट्रेस Hilary Swank ने फ़िल्म Million Dollar Baby (2004) में अपनी भूमिका के लिए सप्ताह में 6 दिन जी तोड़ मेहनत करके क़रीब 19 पाउंड Muscle Mass गेन कर लिया था. 

Hilary Swank
Source: aubtu

बताइये इनमें से आपने कौन-कौन से Hollywood Actors से कौन-कौन सी फ़िल्में देखी हैं?