Indian Actors In Hollywood: यूं तो कई दशकों से हॉलीवुड में भारतीय एक्टर काम करते आए हैं, लेकिन 2021 बहुत ही ख़ास रहा. अरे इस साल कई बड़ी-बड़ी हॉलीवुड फ़िल्मों और वेब सरीज़ में भारतीय एक्टर्स ने बड़े और अहम किरदार जो निभाए. इनमें से कई ने MCU से लेकर फ़ेमस हॉलीवुड फ़्रेंचाइजीज़ में काम किया है.



चलिए एक नज़र उन सेलेब्स पर भी डाल लेते हैं जो इस बार हॉलीवुड की बड़ी और फ़ेमस फ़िल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाते दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें: Upcoming Films In 2022: अगले साल होगा मनोरंजन का धमाका, रिलीज़ हो रही हैं ये 22 धाकड़ फ़िल्में 

1. आदर्श गौरव(Indians In Hollywood) 

The White Tiger में इंडियन एक्टर आदर्श गौरव(Adarsh Gourav) ने अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग की. बॉलीवुड के दिग्गज़ कलाकार राजकुमार राव और प्रियंका चोपड़ा जैसे बडे़े स्टार्स के बीच इनकी एक्टिंग को फै़ंस और क्रिटिक्स ने ख़ूब ने सराहा. अपने रोल के लिए इन्हें BAFTA में बेस्ट लीड एक्टर का नॉमिनेशन भी मिला.

Adarsh Gourav in The White Tiger
Source: indianexpress

2. कुब्रा सैत 

Apple TV की साई-फ़ाई वेब सीरीज़ Foundation में कुब्र सैत ने फ़रा की भूमिका निभाई थी. इसमें इन्हें काफ़ी स्पेस भी दिया गया और इस मौक़े को उन्होंने ख़ूब भुनाया भी. इस रोल को पाकर Kubbra Sait ने ख़ुद को ख़ुशक़िस्मत भी बताया था. 

Kubbra Sait in Foundation
Source: indianexpress

3. हुमा कुरैशी 

फ़ेमस डायरेक्टर Zack Snyder की फ़िल्म Army Of The Dead में हुमा कुरैशी ने अहम किरदार निभाया था. Zombies पर आधारित इस फ़िल्म की कहानी उनके किरदार गीता के बिना आगे ही नहीं बढ़ती. उनकी एक्टिंग की डायरेक्टर ने भी तारीफ़ की थी. इस मूवी में Dave Bautista, Elia Purnell और Matthias Schweighöfer जैसे स्टार्स हैं.

Huma Qureshi in Army of the Dead
Source: variety

4. प्रवेश राणा 

इंडियन मॉडल-एक्टर प्रवेश राणा ने भी वेब सीरीज़ Foundation में कमाल का काम किया है. उन्होंने इसमें Lieutenant Rowan रोल प्ले किया था. इसके अलावा उन्होंने शातिर चोर चार्ल्स शोभराज पर बनी Netflix की वेब सीरीज़ Serpent में भी छोटा-सा रोल किया था. कहा जा रहा है कि उन्हें Foundation के अगले सीज़न में भी कास्ट किया जा सकता है. 

Pravesh Rana in Foundation
Source: peakpx

5. नीतू चंद्रा 

इंडियन एक्ट्रेस नीतू चंद्रा 16 साल से बॉलीवुड में सक्रीय हैं और कई भाषाओं की फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. इन्होंने 2021 में फ़िल्म Never Back Down: Revolt से हॉलीवुड में डेब्यू किया. इसमें उन्होंने जया नाम की लड़की का रोल प्ले किया जिसे किडनैप कर एक अंडरग्राउंड फ़ाइटिंग क्लब के लिए लड़ने के लिए मजबूर किया जाता है. नीतू ने ताइक्वांडो मार्शल आर्ट सीखा है इसलिए उन्हें इस रोल को निभाने में आसानी हुई.

Nitu Chandra Srivastava in Never Back Down: Revolt
Source: indiatvnews

Indian Actors In Hollywood

6. पूरब कोहली 

हॉलीवुड मूवी द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स में एक और इंडियन एक्टर नज़र आए जिनका नाम है पूरब कोहली(Purab Kohli). उन्होंने इसमें एक गेम डेवलपर की भूमिका निभाई है जो फ़िल्म के लीड एक्टर Keanu Reeves के साथ काम करता है. 

Purab Kohli in The Matrix Resurrections
Source: thehindu

7. हरीश पटेल 

Marvel की मोस्ट अवेटेड मूवी Eternals में हरीश पटेल(Harish Patel) ने बड़े-बड़े हॉलीवुड स्टार्स के बीच अपनी परफ़ार्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया. उनका रोल छोटा था पर इसमें भी वो दमदार दिखाई दिए. हरीश ने इसमें Kingo के असिस्टेंट करुण का रोल प्ले किया है. 

Harish Patel in The Eternals
Source: indianexpress

8. प्रियंका चोपड़ा (Indian Actors In Hollywood)

इस साल एक और हॉलीवुड फ़िल्म The Matrix Resurrections में प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) अपने अभिनय से सबको हैरान करती दिखाई दीं. इसमें उन्होंने इसी सीरीज़ के एक कैरेक्टर सती का रोल दमदार रोल निभाया है.

Priyanka Chopra in The Matrix Resurrections
Source: indianexpress

इन्हें देख लगता है कि अगले साल और भी इंडियन एक्टर्स हॉलीवुड में काम करते दिखाई देंगे.