Celebs In Pakistani Industry : दो देशों को आपस में साथ लाने में सिनेमा, टीवी और म्यूज़िक इंडस्ट्री का भी बहुत बड़ा रोल होता है. ऐसे कई पाकिस्तानी टीवी शोज़ हैं, जो भारत में ख़ूब पसंद किए जाते हैं. वहीं, कई भारतीय आर्टिस्ट भी हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी (Pakistan) एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम किया है. 

आइए आपको उन भारतीय टीवी आर्टिस्ट के बारे में बताते हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम किया है.   

1. श्वेता तिवारी

भारत की सबसे पॉपुलर टीवी एक्ट्रेसेस में से एक श्वेता तिवारी को टीवी शो ‘कसौटी ज़िंदगी की‘ से फ़ेम मिला था. इसके बाद वो रियलिटी शोज़ जैसे ‘नच बलिए’ और ‘बिग बॉस‘ में नज़र आई थीं. इसके अलावा उन्होंने एहसान ख़ान समेत कई पाकिस्तानी स्टार्स के साथ एक पाकिस्तानी मूवी ‘सल्तनत’ में काम किया था. ये मूवी फ्लॉप हो गई थी. इसे दुबई में शूट किया गया था.  

Celebs In Pakistani Industry
news18

ये भी पढ़ें: रोनित रॉय से लेकर आशका गोराडिया तक, वो 10 टीवी सेलेब्स जो बिज़नेस के मामले में भी हैं धुरंधर

2. सारा ख़ान

सारा ख़ान को फ़ेम पॉपुलर सीरियल ‘बिदाई‘ से मिला था. इसके अलावा वो ‘ससुराल सिमर का‘ और ‘बिग बॉस‘ में नज़र आई थीं. वो पाकिस्तानी एक्टर नूर हसन के साथ पाकिस्तानी सीरियल ‘ये कैसी मोहब्बत है‘ में नज़र आई थीं. 

zeenews

3. दीप्ति गुप्ता 

भारतीय मूल की एक्ट्रेस दीप्ति गुप्ता भी कई पाकिस्तानी सीरीज़ का हिस्सा रह चुकी हैं. मौजूदा समय में USA में रह रहीं दीप्ति के पॉपुलर पाकिस्तानी शोज़ ‘माने ना ये दिल’, ‘इश्क़ जुनून दीवानगी’, ‘मलाल’, नियत’ और ‘मस्ताना माही‘ में शामिल हैं.

dawn

4. अली ख़ान

90s में भारत के पॉपुलर टीवी स्टार रहे अली ख़ान एक पाकिस्तानी एक्टर भी रह चुके हैं. उन्होंने न ही सिर्फ़ भारत और पाकिस्तान में बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर काम किया है. उनके पाकिस्तानी सीरियल्स में ‘कभी कभी‘, ‘सात परदों में‘, ‘पाकीजा‘ और ‘दीवाना’ शामिल हैं. 

wikipedia

5. किरण खेर

दमदार एक्ट्रेस और राजनेता किरण खेर ने एक पाकिस्तानी फ़िल्म ‘ख़ामोश पानी‘ साल 2003 में की थी. इस फ़िल्म के लिए किरण को स्विट्ज़रलैंड के लोकार्नो फ़िल्म फ़ेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. ये फ़िल्म एक पाकिस्तानी गांव में शूट हुई थी और इसे भारत और  पाकिस्तान दोनों देशों में रिलीज़ की गई थी. 

6. नौशीन अली सरदार

टीवी सीरियल ‘कुसुम‘ फ़ेम एक्ट्रेस नौशीन अली सरदार ने एक उर्दू फ़िल्म ‘मैं एक दिन लौट के आऊंगा‘ में हुमायूं सईद के साथ काम किया था. इस फ़िल्म में पूजा कंवल भी लीडिंग लेडी थी.  

wikipedia

7. नसीरुद्दीन शाह 

भारत के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह ने कई पाकिस्तानी फ़िल्मों में भी यादगार परफॉरमेंस से दिल जीता था. इसमें साल 2007 में पाकिस्तानी सुपर हिट फ़िल्म ‘ख़ुदा के लिए‘ भी शामिल हैं. इस फ़िल्म में सिंगर राहत फ़तेह अली ख़ान भी थे.

india

ये भी पढ़ें: टीवी के इन 7 पॉपुलर सीरियल्स में कॉपी किये गए हैं बॉलीवुड की सुपरहिट फ़िल्मों के फ़ेमस सीन

8. शीला रमानी

दिवंगत एक्ट्रेस शीला रमानी बंटवारे के बाद पाकिस्तानी फ़िल्म करने वाली पहली एक्ट्रेस थीं. सिंधी एक्ट्रेस की जड़ें सिंध पाकिस्तान में थीं, जिसने उन्हें 1959 में आई पाकिस्तानी मूवी ‘अनोखी‘ करने के लिए प्रेरित किया. ये एक उर्दू फ़िल्म थी, जिसे शीला के अंकल ने करने के लिए ज़ोर पर दिया था.  

9. जॉनी लीवर

भारत के पॉपुलर कॉमेडियन एक पाकिस्तानी फ़िल्म ‘लव में गम‘ में कॉमेडी रोल निभाया था. इसमें पाकिस्तानी सुपरस्टार रीमा ख़ान लीड रोल में थी. 

dekhnews

10. आकाशदीप सहगल

पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी‘ में आकाशदीप ने निगेटिव रोल निभाया था. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी फ़िल्म ‘सल्तनत’ में श्वेता तिवारी के साथ क़माल का काम किया था. 

dnaindia

ये सेलेब्स पाकिस्तान में भी काफ़ी पॉपुलर हैं.