दर्शकों को इरफ़ान ख़ान की फ़िल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' का बेसब्री से इंतज़ार है. इस फ़िल्म में उनके साथ करीना कपूर और पंकज त्रिपाठी भी अहम किरदार अदा कर रहे हैं. ये फ़िल्म इरफ़ान ख़ान के लिये जितनी अहम है, उतनी महत्वपूर्ण पंकज त्रिपाठी के लिये भी है. वो इसलिये, क्योंकि कालीन भईया इरफ़ान ख़ान को अपना गुरु मानते हैं.

pankaj
Source: timesnownews

पंकज त्रिपाठी का कहना है कि इरफ़ान ख़ान हमेशा से ही अभिनेता के रूप में उन्हें प्रेरित करते रहे हैं. ' मक़बूल', 'द वॉरियर' और 'पान सिंह तोमर' के ज़रिये उन्होंने पंकज त्रिपाठी के जीवन पर गहरा प्रभाव डाला है. पंकज त्रिपाठी कहते हैं वो मेरे गुरु ही नहीं, बल्कि 'नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा' के सीनियर भी हैं. इसके साथ ही 'अंग्रेज़ी मीडियम' में उनकी भूमिका इरफ़ान को लगभग 'गुरु दक्षिणा' के सामान है.

Pankaj Tripathi
Source: indiatimes

पंकज त्रिपाठी इरफ़ान को अपना गुरु इसलिये भी मानते हैं, क्योंकि उनसे ही अभिनय सीख-सीख कर वो आगे बढ़े हैं. उन्होंने इरफ़ान के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसका कैप्शन है 'गुरु@irrfank का हाथ जब शिष्य के कंधे पर हो तो चेले के नयन में भाव देख सकते हैं. ये प्रेम है जिससे बढ़ के कुछ भी नही संसार में.'

पंकज त्रिपाठी का ट्वीट पढ़ कर समझ ही गये होंगे कि उनके जीवन में इरफ़ान का क्या रोल है. 'अंग्रेज़ी मीडियम' 13 मार्च को सिनेमाघरों में आ रही है, देखने जाओगे न!

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.