इस बार केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में खेल जगत के तीन महान खिलाड़ियों ने शिरकत की. बिग बी ने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, भारत की सबसे तेज़ महिला एथलीट दुती चंद और युवा एथलीट हिमा दास का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस सीज़न में ऐसा पहली बार हुआ, जब हॉट सीट पर खेल के जगत के तीन बड़े खिलाड़ी एक साथ नज़र आये हों.

Karmveer episode
Source: timesnownews

इस एपिसोड में एथलीट दुती चंद ने अपने संघर्ष की कहानी भी सुनाई, जिसे सुनकर सहवाग और बच्चन साहब दोनों ही भावुक हो गये. शो में बातचीत के दौरान दुती चंद ने अपने बचपन के बारे में भी बताया. दुती कहती है कि उनका बचपन दूसरे बच्चों के मुकाबले काफ़ी कठिन और संघर्ष भरा रहा. दुती ने बताया कि एक वक़्त ऐसा था, जब सिर्फ़ उन्हें चावल खाने को मिलता था. कभी-कभी ऐसा भी होता था कि खाने के लिये कुछ भी नहीं होता था. हालात इतने बुरे थे कि कई उन्हें बाज़ार जाकर सड़क पर गिरी हुई सब्ज़ियां लानी पड़ती थीं. ताकि उन्हें पका कर पेट भरा जा सके.

Duti Chand
Source: india.com

इसके अलावा बिग बी ने दुती से कॉमनवेल्थ गेम्स से जुड़े विवाद पर बात की. इस पर दुती बिग बी कहती हैं कि आप ने उन चीज़ों की याद दिलाई, जिसे वो भुलाने की कोशिश में लगी हैं.

इस दौरान दुती ने ये भी बताया कि उनके शरीर में पुरुषों के हार्मोन की मात्रा अधिक पाये जाने पर लोगों के ताने भी सुनने भी पड़े. दुती कहती हैं कि लोगों की जली कटी बातें सुनकर ऐसा महसूस होता था, जैसे कपड़े उतार कर लोगों को दिखा दूं कि वो अंदर से क्या हैं.

Karmveer Epispde
Source: KBCLiv

दुती चंद का जन्म उड़ीसा के जाजपुर में हुआ था और महिलाओं की 100 मीटर की दौड़ में नेशनल चैंपियन हैं. इसके साथ ही वो LGBTQ+ कम्यूनिटी की सदस्य होने की बात भी स्वीकार चुकी हैं. दुती सार्वजनिक तौर पर ये बात स्वीकारने वाली पहली महिला हैं.

कुल मिला कर कर्मवीर एपिसोड काफ़ी अच्छा था. अगर इसे मिस कर दिया है, तो देखने के लिये क्लिक करें.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.