(Khichdi TV Show Cast): साल 2000 में सास-बहू सीरियल का काफ़ी चलन था. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कहानी घर-घर की' उस समय के टॉप सीरियल्स में से एक थे. फिर शुरुआत हुई क्लासिक टीवी शो 'खिचड़ी' की. जिसकी कास्ट और उनका ड्रामा काफ़ी था, हमको लोट-पोट करने के लिए. 2002 में स्टारप्लस पर टेलीकास्ट होने वाला ये शो 'खिचड़ी' एक गुजराती परिवार के रोज़ की नोक-झोंक से जुड़ा था. जिसमे हंसा, प्रफुल जैसे कई बेहतरीन कलाकार काम करते थे. शो के सक्सेस के बाद मेकर्स ने 'इंस्टेंट खिचड़ी', "खिचड़ी रिटर्न" और "खिचड़ी: द मूवी" फ़िल्म और शो भी बनाया था.

 तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बीते उन दिनों में लेकर जायेंगे और बताएंगे कि, आपके पसंदीदा "Khichdi" के कलाकार अब कैसे दिखते और क्या कर रहे हैं आजकल.

ये भी पढ़ें: Then & Now: अब कैसे दिखते हैं Yes Boss टीवी शो के आपके फ़ेवरेट क़िरदार, इन तस्वीरों में देखें

प्रफुल पारेख (राजीव मेहता)

praful
Source: indianexpress

शो "खिचड़ी" में प्रफुल बड़े बेटे का क़िरदार निभाते थे. उनके चीज़ो को समझाने का तरीक़ा, ख़ासकर हंसा को इंग्लिश शब्द का मतलब समझाने का तरीका सबसे फ़नी हुआ करता था. प्रफुल के पिता उन्हें "गधा" नाम से ही पुकारते थे. राजीव (प्रफुल) एक गुजराती एक्टर हैं. जिन्होंने बॉलीवुड में फ़िल्म "रंगीला" से अपना डेब्यू किया था. राजीव को लोग उनके शो " एक महल सपनो का" और "हम सब एक हैं" के लिए जानते हैं. गुजराती एक्टर होने के चलते एक्टर रीजनल गुजराती फ़िल्में हैं.

हंसा पारेख ( सुप्रिया पाठक)

hansa
Source: indianexpress

प्रफ़ुल और हंसा की रब ने बना दी जोड़ी थी. क्योंकि, हंसा को इंग्लिश का शब्द समझ नहीं आता था और प्रफुल भी उसे उल्टा-सीधा ही समझाता था. हंसा शो की लीड एक्ट्रेस थी. जो हमेशा कहती थी "मैं तो थक गयी भाई साहब". सुप्रिया एक्टर शाहिद कपूर की मां भी हैं. जिन्होंने अपना डेब्यू फ़िल्म 1981 "कलयुग" से किया था. उसके बाद वो फ़िल्म "गोलियों की रासलीला- रामलीला", "वेक अप सीड" और मासूम जैसी कई फ़िल्मों में नज़र आयी थी. (Khichdi TV Show Cast)

जयश्री पारेख (वंदना पाठक)

जयश्री घर की सबसे छोटी बहू थी. जिसके पति का निधन काफ़ी छोटी उम्र में हो गया था. उन्हें घर संभालना और चुंगली करना बहुत पसंद था. हंसा की बचपन की दोस्त होने के नाते, वो प्रफुल और हंसा का काफ़ी साथ देती थी. जयश्री को उनके ससुर बिल्कुल पसंद नहीं थे. जिसके लिए वो भगवान से उनकी मृत्यु के कामना करती थी. अब वंदना गुजरात की सुपरस्टार बन चुकी हैं. शो "हम पांच" से उन्हें बहुत क़ामयाबी मिली थी. उसके बाद उन्होंने शो "एक महल सपनों का", "साथ निभाना साथिया", "सावित्री देवी कॉलेज" में भी दिखाई दी थी. 

तुलसीदास पारेख (अनग देसाई)

anagdesai
Source: indianexpress

तुलसीदास घर के सबसे बड़े और बुज़ुर्ग सदस्य थे. जिनका मूड हमेशा ख़राब ही होता था पर वो अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे. तुलसीदास जयश्री से हमेशा चाय मांगते थे. इसीलिए शायद जयश्री उन्हें ज़्यादा पसंद नहीं करती थी. बता दें कि, उन्होंने अपने करियर शुरुआत फ़िल्म "गांधी" से की थी. अनग ने 150 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम किया है. अनग देसाई आख़िरी बार फ़िल्म "रुस्तम" में दिखाई दिए थे. (Khichdi TV Show Cast)

ये भी पढ़ें: Then & Now: अब कैसे दिखते हैं 'कसौटी ज़िंदगी की' सीरियल के एक्टर्स, इन 14 तस्वीरों में देख लीजिए

हिमांशु सेठ (जेडी मजेठिया)

jedi majethia
Source: indianexpress

हिमांशु हंसा का छोटा भाई था. जिसे बाबूजी "मूंछों वाले हंसा" के नाम से पुकारते थे. हिमांशु भी हंसा के तरह कोई न कोई हंगामा करता ही था. हिमांशु का खाने का बिज़नेस था, जिसमे काम बिगड़ जाने के बाद वो हमेशा यही कहते थे कि, "किसी को पता नहीं चलेगा". जेडी ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी. जिसके बाद उन्होंने "साराभाई वर्सेज़ साराभाई", "बा, बहू और बेबी" और "बड़ी दूर से आये हैं" जैसी कई शोज़ में काम किया है. (Khichdi TV Show Cast)