South Superstars Last Flop Movie: कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर ये चर्चाएं तेज़ हो गई हैं कि अब लोगों की बॉलीवुड फ़िल्मों में दिलचस्पी घट रही है. वो धीरे-धीरे साउथ इंडियन फ़िल्मों (South Cinema) की ओर आकर्षित हो रहे हैं. उन्हें साउथ सिनेमा की स्टोरीलाइन से लेकर सिनेमाटोग्राफ़ी तक सब पसंद आ रहा है. हाल ही में आई फ़िल्में जैसे 'पुष्पा: द राइज़', 'KGF 2' ने लोगों के इस भ्रम को यकीन में भी बदल दिया है. इन फ़िल्मों ने बॉलीवुड मूवीज़ से भी बंपर कमाई की और सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों की लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बना ली. ये बात सच है कि नवंबर 2021 से 19 बड़ी रिलीज़ हुई फ़िल्मों में से अब तक 3 ही बॉक्स ऑफ़िस पर चल पाई हैं. लेकिन तमिल और तेलुगु सिनेमा के हालात में भी इससे बहुत बड़ा अंतर नहीं है. ऐसी कई साउथ इंडियन फ़िल्में हैं, जो बड़े सुपरस्टार्स होने के बावजूद भी फ्लॉप रहीं.

south cinema
Source: indianexpress

आइए आपको उन 11 साउथ सुपरस्टार्स (South Superstars Last Flop Movie) के बारे में बताते हैं, जिनकी आख़िरी फ़िल्में बंपर फ्लॉप रही थीं.

South Superstars Last Flop Movie

1. प्रभास

ये बात सच है कि 'बाहुबली' के दोनों पार्ट के बाद प्रभास आज के समय में सुपरस्टार बन चुके हैं. लेकिन हर बार सुपरस्टार की मौजूदगी ही फ़िल्म को हिट कराने के लिए काफ़ी नहीं होती. इसके साथ मज़बूत स्टोरीलाइन भी होनी ज़रूरी है. प्रभास की आख़िरी फ़िल्म 'राधे श्याम' के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. ये मूवी 300 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन मुश्किल से ये बॉक्स ऑफ़िस पर 150 करोड़ ही कमा पाई और फ्लॉप साबित हुई. 

prabhas radhe shyam
Source: koimoi

ये भी पढ़ें: हिंदी में डब की गई वो टॉप 10 साउथ इंडियन फ़िल्में, जिन्हें आपको ज़रूर देखना चाहिए

2. रवि तेजा 

रवि तेजा की बैक टू बैक फ़िल्में फ्लॉप होने के बाद साल 2021 में आई उनकी मूवी 'क्रैक' सुपरहिट साबित हुई थी. इस फ़िल्म के बाद से उम्मीद की जा रही थी कि रवि तेजा की अगली फ़िल्म भी यही ट्रेंड फॉलो करेगी. हालांकि, उनकी लास्ट रिलीज़ 'ख़िलाड़ी' फिर से बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप गई. ये फ़िल्म 20 करोड़ के मार्क तक भी नहीं पहुंच पाई थी.  (South Superstars Last Flop Movie)

ravi teja khiladi
Source: koimoi

3. राम चरण

राम चरण की फ़िल्म 'RRR' की बंपर कमाई के बारे में तो हम सभी जानते हैं. हालांकि, इसके बाद वो अपने पिता चिरंजीवी के साथ एक और फ़िल्म 'आचार्य' में नज़र आए थे. 250 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी को लगभग 100 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा था. ये फ़िल्म बहुत बुरी तरह सिनेमाघरों में पिटी थी. 

ram charan acharya
Source: indianexpress

4. विजय

विजय स्टारर फ़िल्म 'बीस्ट' ने तमिलनाडु में अच्छा बिज़नेस किया था, लेकिन इस पर रिस्पांस काफ़ी निगेटिव रहा था. ये फ़ीडबैक इस कदर निगेटिव में चला गया था कि विजय के पिता एस ए चंद्रशेखर ने इसकी आलोचना करते हुए कहा था कि वो इसे देखने के दौरान शुरुआत के कुछ मिनट भी नहीं झेल पाए. (South Superstars Last Flop Movie)

vijay beast
Source: filmibeat

ये भी पढ़ें: 6 साउथ फ़िल्में, जिनसे 'KGF 2' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद की जा रही है

5. अजीत कुमार 

अजीत कुमार की आख़िरी फ़िल्म 'वलिमै' ने भी कुछ इसी ट्रेंड को फॉलो किया था. इसने ओपनिंग बहुत शानदार की थी, लेकिन हफ़्ते बीतने के दौरान ये औंधे मुंह गिरी थी. इस फ़िल्म के एक्शन सीन ने भी दर्शकों को मज़ा नहीं दिया. फ़िल्म में कुछ बातें बिना लॉज़िक की लगती हैं, जिन्हें पचाया जाना ऑडियंस के लिए मुश्किल हो गया था.  

ajith kumar valimai
Source: timesofindia

6. सुरिया

सुरिया के लिए उनकी आख़िरी फ़िल्म 'एथरक्कुम थुनिंधवन' शुरूआत में ही फ़िसड्डी साबित हुई. फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में मात्र 39.5 करोड़ की कमाई की थी और बॉक्स ऑफ़िस पर बंपर फ्लॉप रही थी. ये फ़िल्म भारत के दक्षिण में दो कुलों द्वारा विभाजित क्षेत्र में महिलाओं के खिलाफ़ किए गए अत्याचारों की कहानी है. फिल्म का लहज़ा इतना उलझा हुआ है कि आप असमंजस में पड़ जाएंगे कि आखिर यह कहना क्या चाहती है.

Etharkkum Thunindhavan
Source: indianexpress

7. नागार्जुन अक्किनेनी और नागा चैतन्य अक्किनेनी

ये फ़िल्म हालांकि बहुत बड़ी फ्लॉप नहीं कही जा सकती, लेकिन इसकी स्टार कास्ट में पिता-बेटे की जोड़ी को देखते हुए ये माना जा रहा था कि 'बंगारराजू' मूवी बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल दिखाएगी. हालांकि, जिस वजह से ये फ़िल्म फ्लॉप होने से बच गई, वो इसका लो बजट था.

bangarraju
Source: indianexpress

8. विशाल और आर्या

विशाल और आर्या स्टारर 'एनेमी' दिवाली 2021 के दौरान रिलीज़ हुई थी, लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर ये अपना धमाल दिखाने में नाकामयाब रही थी और बुरी तरह पिटी थी. इसने सिर्फ़ 20 करोड़ की कमाई की थी. 

vishal and arya enemy
Source: cinemaexpress

ये मूवीज़ बंपर फ्लॉप रही थीं.