'बिग बॉस' का नाम लेते ही आंखों के सामने सलमान ख़ान की तस्वीर आने लगती है. सच कहें तो सलमान ख़ान के बिना अब इस शो की कल्पना तक नहीं की जा सकती. 'बिग बॉस' का मतलब ही सलमान ख़ान बन चुके हैं. लोग पूरा हफ़्ता शो देखे न देखें, लेकिन 'वीकेंड का वॉर' कभी Miss नहीं कर सकते.  

Source: filmibeat

ये भी पढ़ें: Bigg Boss हाउस में बने वो 10 रिश्ते, जो बताते हैं कि हर चीज़ शो के लिये नहीं होती 

भाईजान की इसी पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स शो के लिये किसी और होस्ट (Host) को नहीं लाना चाहते. वहीं सलमान भी होस्ट के तौर पर मेकर्स से मोटी फ़ीस लेने लगे हैं. अब भाईजान की लोकप्रियता बढ़ रही है, तो रकम बढ़ाना बनता है. सलमान पिछले 11 सालों से शो के होस्ट बने हुए हैं और इस बार वो इसका 12वां सीज़न होस्ट करेंगे.

bigg boss salman khan
Source: toiimg

15वें सीज़न के लिये कितनी फ़ीस ले रहे हैं सलमान

ये तो हुई शो और उसके होस्ट की बात. आइये अब जानते हैं कि सलमान 'बिग बॉस 15' होस्ट करने के लिये कितनी फ़ीस वसूलने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, सलमान को 'बिग बॉस 14' का प्रति एपिसोड होस्ट करने के लिये 20 करोड़ रुपये दिये जा रहे थे. अंत में उनकी टीम ने ये डील 450 करोड़ रुपये में फ़ाइनल की थी.  

Bhaijaan
Source: hindustantimes

'बिग बॉस' के लिये अपनी बढ़ती डिमांड को देखते हुए भाईजान ने '15वें सीज़न' की फ़ीस और बढ़ा दी. सलमान ने शो में वापसी करने के लिये Fees में 15% की बढ़ोतरी की मांग की थी. ज़ाहिर सी बात है कि मेकर्स ने सलमान ख़ान की ये शर्त मान ली होगी, तभी वो इसका 15वां सीज़न करने के लिये तैयार हो गये हैं.

ये भी पढ़ें: बिग बॉस हाउस के लड़ाई झगड़े देखने वालों, अब घर के अंदर के ये 10 सीक्रेट भी तो जान लो 

Salman
Source: indianexpress

देखते-देखते बढ़ गई सलमान ख़ान की फ़ीस  

रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान 'बिग बॉस' 4 से लेकर 6 तक प्रति एपिसोड 2.5 करोड़ रुपये फ़ीस चार्ज करते थे. इसके बाद 7वें सीजन में उन्होंने ये रकम दोगुनी कर दी और प्रति एपिसोड 5 करोड़ रुपये लेने लगे. वहीं 'बिग बॉस-13' के लिये उन्हें प्रति एपिसोड 13 करोड़ रुपये दिये जाने लगे. 'बिग बॉस-13' अब तक का सबसे ज़्यादा लोकप्रिय सीजन है, जिसने पॉपुलैरिटी के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये थे.  

बिग बॉस-13
Source: tosshub

वैसे भाईजान की बात ही निराली है, जिस चीज़ को छूते हैं हीरा बना देते हैं. 'बिग बॉस' को न पसंद करने वाले भी सलमान की वजह से शो देख ही डालते हैं.