भारत में TikTok बैन हुये 1 साल से अधिक समय हो चुका है, लेकिन आज भी लोगों के बीच TikTok स्टार्स काफ़ी फ़ेमस हैं. इन्हीं में से एक नाम जन्नत ज़ुबैर (Jannat Zubair) का भी है. TikTok स्टार जन्नत आज भी युवाओं के बीच काफ़ी पॉपुलर हैं. जन्नत TikTok से पहले टीवी पर बाल कलाकार के तौर पर भी मशहूर रह चुकी हैं, लेकिन असल पहचान उन्हें TikTok से ही मिली. TikTok पर उनके 28.2 मिलियन फ़ॉलोवर्स थे. इस दौरान उनके एक-एक वीडियो पर मिलियन में व्यूज़ आते थे, लेकिन भारत में TikTok बैन होने के बाद जन्नत इन दिनों क्या कर रही हैं और कहां हैं? उनके फ़ैंस यही जानना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए कैसे 21 साल का सौरव जोशी बन गया है इंडिया का फ़ास्टेस्ट ग्रोइंग YouTuber

pinkvilla

कौन है जन्नत जुबैर? Who is Jannat Zubair? 

TikTok क़्वीन के नाम से मशहूर जन्नत जुबैर का जन्म 29 अगस्त, 2001 को मुंबई में हुआ था. उनका पूरा नाम जन्नत जुबैर रहमानी (Jannat Zubair Rahmani) है. 20 साल की जन्नत ने साल 2019 में 12वीं कक्षा के एच.एस.सी. बोर्ड में 81% अंक हासिल किए थे. वो वर्तमान में मुंबई के कांदिवली में स्थित एक निजी कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं.

aajtak

कैसा रहा टेलीविज़न करियर?  

जन्नत ज़ुबैर ने साल 2010 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो ‘काशी– अब ना रहे तेरा काग़ज़ कोरा’ में युवा काशी का किरदार निभाया था. इसके बाद वो ‘मट्टी की बन्नो’ शो में भी नज़र आयी. लेकिन जन्नत को असल पहचान साल 2011 में कलर्स टीवी के मशहूर शो ‘फुल्वा’ से मिली. इसके बाद उन्होंने ‘भारत का वीर पुत्र: महाराणा प्रताप’ में युवा फूल राठौर की भूमिका निभाई. इसके बाद वो ‘सियासत’, ‘महा कुंभ: एक रहस्य, एक कहानी,’ ‘तुझसे नाराज़ नहीं ज़िंदगी’, ‘मेरी आवाज़ ही पहचान है’, ‘करमफल दाता शनि’, ‘तू आशिकी’ और ‘आप के आ जान से’ जैसे शो में भी नज़र आई थीं.

timesofindia

इन शोज़ में दे चुकी हैं स्पेशल अपीरियंस

जन्नत ज़ुबैर इसके अलावा कई टीवी शोज़ में स्पेशल अपीरियंस दे चुकी हैं. वो टीवी के मशहूर शो ‘दिल मिल गये’ से लेकर ‘सावधान इंडिया’, ‘गुमराह’, ‘कोड रेड’, ‘फ़ेयर फ़ाइल्स’, ‘एक थी नायका’, ‘बेस्ट ऑफ़ लक निक्की’, ‘इश्क़ में मरजावां’, ‘उड़ान सपनों की’, ‘शक्ति- अस्तित्व एक एहसास की’, ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’, ‘स्टोरीज़ बाय रवींद्रनाथ टैगोर’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’, ‘ख़तरा ख़तरा ख़तरा’ और ‘बिग बॉस 15’ में स्पेशल अपीरियंस दे चुकी हैं.

pinterest

इन फ़िल्मों में कर चुकी हैं काम  

टीवी पर मशहूर होने के बाद जन्नत जुबैर साल 2011 में ‘आगाह: द वॉर्निंग’ और ‘लव का द एंड’ फ़िल्मों में भी नज़र आई थीं. साल 2017 में ‘What Will People Say’ फ़िल्म में उन्होंने सलीमा का किरदार निभाया था. इसके बाद साल 2018 वो रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी’ फ़िल्म में भी नज़र आई थीं.

bollywoodhungama

इन दिनों क्या कर रही हैं जन्नत?  

भारत में TikTok बैन होने के बाद भी जन्नत के पास काम की कोई कमी नहीं है. वो लगातार टीवी शोज़, फ़िल्म्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आ रही हैं. जन्नत साल 2018 से 2021 तक क़रीब 27 म्यूज़िक विडियोज़ में नज़र आ चुकी हैं. इन दिनों उनका Wallah Wallah सॉन्ग काफ़ी पॉपुलर हो रहा है.

करोड़ों में हैं नेटवर्थ  

50 से अधिक टीवी शोज़, फ़िल्मों और म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आ चुकी जन्नत ज़ुबैर कमाई के मामले में बड़े-बड़े स्टार्स को भी टक्कर देती हैं. वो अपने हर प्रोजेक्ट के लिए 20 से 30 लाख रुपये चार्ज करती हैं. जन्नत एंडोर्समेंट से भी कभी कमाई कर लेती हैं. पिछले कुछ सालों से जन्नत हर साल 4 से 5 करोड़ रुपये की कमाई कर रही हैं. जन्नत ने हाल ही में वर्तमान में उनकी नेटवर्थ 9 करोड़ रुपये के करीब है.

timesofindia

जन्नत ज़ुबैर को महंगी और लग्ज़री गाड़ियों का भी शौक है. वर्तमान में उनके पास Audi Q7 (80 लाख रुपये) और Jaguar (1 करोड़ रुपये) की क़ीमत वाली कार्स हैं.

इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड स्टार्स से आगे  

जन्नत ज़ुबैर (Jannat Zubair) सोशल मीडिया पर भी काफ़ी पुपोलर हैं. इसका अंदाज़ा आप उनके इंस्टाग्राम फ़ॉलोवर्स से लगा सकते हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 39.2 मिलियन फ़ॉलोवर्स जो टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस से कहीं अधिक हैं. इसके अलावा फ़ेसबुक पर भी उनके करोड़ों फ़ैंस हैं. 

aajtak

कलर्स टीवी के मशहूर शो ‘तू आशिक़ी’ के लिए जन्नत ज़ुबैर ‘डेब्यू इन ए लीड रोल (फ़ीमेल)’ का Gold Awards भी जीत चुकी हैं. इसके अलावा वो जल्द ही कई फ़िल्मों और टीवी शोज़ में लीड रोल में भी नज़र आने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- यूट्यूबर भुवन बाम कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को दे रहे हैं कड़ी टक्कर, जानिए कितनी है कमाई