साउथ इंडियन एक्टर अदिवि शेष (Adivi Sesh) इन दिनों अपनी फ़िल्म ‘मेजर’ (Major) को लेकर सुर्खियों में हैं. इनकी ये फ़िल्म मुंबई हमले 26/11 में शहीद हुए मेजर ‘संदीप उन्नीकृष्णन’ के जीवन पर आधारित है. इसमें एक्टर अदिवि शेष मेजर संदीप का रोल निभा रहे हैं.   

amazonaws

इनकी फ़िल्म के साथ बॉलीवुड की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और साउथ इंडियन मूवी ‘विक्रम’ भी रिलीज़ हो रही हैं. अब दर्शक किसे सबसे अधिक पसंद करते हैं, ये तो वक़्त ही बताएगा. चलिए आपको टॉलीवुड के एक्टर अदिवि शेष से भी मिलवा देते हैं, जो सुपरहिट फ़िल्म ‘बाहुबली’ का भी हिस्सा रह चुके हैं. 

अदिवि शेष (Adivi Sesh) ‘बाहुबली’ फ़िल्म में कर चुके हैं काम

Twitter

‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ में एक्टर अदिवि शेष ने प्रभास और राणा दग्गुबाती के साथ काम किया था. इन्होंने इस फ़िल्म में भल्लालदेव के बेटे भद्रा का रोल प्ले किया था. ये रोल छोटा था, मगर फ़िल्म की कहानी के लिए बहुत अहम था. अदिवि शेष यानी भद्रा का सिर बाहुबली धड़ से अलग कर देता है और उस कटे सिर को देवसेना लेकर आगे बढ़ती है, जो फ़िल्म के अहम सीन में से एक था. 

ये भी पढ़ें:  ’बाहुबली’ में बाहुबली के बचपन का किरदार निभाने वाला कोई लड़का नहीं, बल्कि एक ख़ूबसूरत बच्ची थी 

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए भारत लौटे

highlightsindia

ये तो रही ‘बाहुबली’ की बात. इस मूवी से पहले भी अदिवि शेष (Adivi Sesh) ने कई फ़िल्मों में काम किया है. अदिवि शेष एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही अच्छे डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर भी हैं. वो टॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार हैं. इनका पूरा नाम अदिवि शेष सनी चंद्रा है. इन्होंने San Francisco State University से निर्देशन और एक्टिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने Mr. India San Francisco का ख़िताब भी वहां हासिल किया था. ये पहले विदेश में ही रहते थे और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए भारत लौटे.    

ये थी इनकी पहली फ़िल्म

Deccan Chronicle

वैसे तो ये साल 2002 में फ़िल्म ‘सोन्थम’ में छोटा-सा रोल कर चुके थे, मगर बतौर हीरो इनकी डेब्यू फ़िल्म थी ‘कर्मा’. इसे उन्होंने अमेरिकन क्रू के साथ यूएस में ही बनाया था. ये अमेरिकन क्रू के साथ बनी और वहीं शूट होने वाली पहली तेलुगू फ़िल्म थी.   

मिल चुका है आईफ़ा अवॉर्ड 

Ahmedabad Mirror

इसके बाद इन्होंने ‘पंजा’, ‘क्षनम’, ‘अमी तुमी’ और ‘गुडाचारी’ जैसी फ़िल्मों में काम किया. फ़िल्म ‘पंजा’ में इन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया था, जिसके लिए इनकी ख़ूब तारीफ़ हुई थी. ‘क्षनम’ में इन्होंने अपनी ही स्टोरी बयां की थी. इस मूवी के लिए इन्हें बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए आईफ़ा अवॉर्ड मिला था.