आज भी कई घरों में बेटी होने पर मुंह बना लेते हैं. बेटे की लालसा में लोग भूल जाते हैं कि बेटियों को मौक़ा दिया जाये, तो वो भी लड़कों की बराबरी कर सकती हैं. पुरुषप्रधान देश में बीते कुछ सालों में महिलाओं ने बंधन की बेड़ियां तोड़ कर ख़ुद को साबित किया है. ऐसी कई प्रेरणादायक कहानियों में से एक मोहन सिस्टर्स की कहानी भी है.

Mohan Sisters
Source: youtube

मोहन सिस्टर्स बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. 4 बहनों में तीन बहनें अपने काम की वजह से हमेशा लाइमलाइट में रहती हैं. वहीं सबसे छोटी बहन को सुर्खियों में रहना बिल्कुल पसंद नहीं. पर क्या आप जानते हैं? जो बहनें आज कामयाबी की उड़ान उड़ रही हैं. उनके पैदा होने पर उनके पिता बिल्कुल ख़ुश नहीं थे. बृज मोहन शर्मा को घर में चार बेटियां नहीं, बल्कि बेटा चाहिये था. वक़्त देखिये आज उसी पिता को अपनी बेटियों पर गर्व है.

Mohan Sisters
Source: pinterest

घर की सबसे बड़ी बेटी नीति मोहन बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी सिंगर हैं. वहीं शक्ति मोहन ने डांस रियलिटी शो Dance India Dance 2 की ट्रॉफ़ी जीतने के बाद कोरियोग्राफ़ी में अपना हाथ आज़माया. वो डांस रियलिटी शो भी जज कर चुकी हैं. इसके बाद आती हैं मुक्ति मोहन. मुक्ति डांसर, कोरियोग्राफ़र और एक्ट्रेस हैं. वो कई रियलिटी शो में भी नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्हें कई फ़िल्मों में भी देखा गया है.

Mohan Sisters
Source: DNA

वहीं कृति मोहन Artist Manager हैं. चारों ही बेटियां अपने करियर के बेस्ट मुकाम पर हैं. इन सिस्टर्स ने ये बता दिया कि लड़की और लड़के में भेदभाव मत करो. बस उन्हें कुछ बनने का मौक़ा दो वो लड़कों से चार क़दम आगे निकलने का दम रखती हैं.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.