Most Handsome And Beautiful In The World 2022: ऑनलाइन मीडिया प्लेटफ़ॉर्म स्पेशल अवार्ड्स (Special Awards) ने मार्च 2022 में Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022 के लिए वार्षिक मतदान का आयोजित किया था. अब ‘स्पेशल अवार्ड्स’ ने इसके नतीजे घोषित कर दिये हैं. दुनिया के 30 सबसे ख़ूबसूरत महिलाओं और पुरुषों की इस लिस्ट में भारत की तो टीवी अभिनेत्रियों ने भी जगह बनाई है.

बता दें कि पिछले 2 महीनों से दुनियाभर की जनता दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला और दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष (सेलेब्रिटी) के लिए वोट दे रही थी. इस दौरान लोगों ने अपने फ़ेवरेट कलाकारों के पक्ष में जमकर वोट किये. इस दौरान सबसे ख़ास बात ये रही कि इस सूची में एशियाई कलाकारों का ही दबदबा रहा. टॉप 20 में सभी एशियाई कलाकार शामिल हैं. 23वें नंबर पर हॉलीवुड सिंगर Selena Gomez हैं.

ये भी पढ़ें: दुनिया को अपनी धुनों पर नचाने वाले ‘BTS Band’ के मेंबर्स जीते हैं ऐसी लग्ज़री लाइफ़स्टाइल

दुनियाभर से मिले वोटों के आधार पर मशहूर बैंड BTS के सदस्य Kim Taehyung उर्फ़ ‘V’ दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष, जबकि भारतीय टीवी अभिनेत्री Tejasswi Prakash को दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला चुना गया है. हालांकि, टॉप 30 की इस लिस्ट में तेजस्वी तीसरे नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर BTS के सदस्य Jeon Jungkook हैं. टॉप 30 में शहनाज़ गिल 29वें स्थान पर, जबकि टॉप 50 में अनुष्का सेन 44वें नंबर पर हैं.

Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022

allkpop

चलिए टॉप 10 (Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022) में दुनियाभर के किन-किन सेलेब्रिटीज़ ने जगह बनायीं है वो देख लीजिये-

1- Kim Taehyung

किम तेह्युंग (Kim Taehyung) दुनिया के मशहूर बैंड BTS के सदस्य हैं. वो इस बैंड के प्रमुख सिंगर भी हैं. किम इससे पहले भी कई बार दुनिया के सबसे हैंडसम मैन का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं.

allkpop

2- Jeon Jungkook

दुनिया के मशहूर BTS के सदस्य Jeon Jungkook दुनिया के दूसरे सबसे हैंडसम मैन चुने गए हैं. Jungkook के नाम से मशहूर Jeon Jungkook इस बैंड के मुख़्य सिंगर हैं.

allkpop

3- Tejasswi Prakash

भारतीय टीवी अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर होने के बावजूद दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला चुनी गई हैं. तेजस्वी ‘Bigg Boss’ की विनर भी रह चुकी हैं.

allkpop

4. Kim Jisoo

जिसू के नाम से मशहूर किम जीसू (Kim Jisoo) दक्षिण कोरियाई सिंगर और एक्ट्रेस हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, उन्हें दुनिया की दूसरी सबसे ख़ूबसूरत महिला के तौर पर चुना गया है. वो गर्ल्स सिंगर ग्रुप ‘Blackpink’ की मेंबर भी हैं.  

allkpop

Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022

5- Kim Jennie 

जेनी के नाम से मशहूर जेनी किम (Kim Jennie) दक्षिण कोरियाई गायक और रैपर हैं. जेनी किम भी गर्ल्स सिंगर ग्रुप ‘Blackpink’ की मेंबर हैं. साल 2018 में जेनी ने ‘Solo’ सॉन्ग के ज़रिए सोलो कलाकार के तौर में डेब्यू किया था.

6- Ozge Yagiz

इस लिस्ट में तुर्की की अभिनेत्री ओज़गे यागीज़ो (Ozge Yagiz) 6वें स्थान पर हैं. 25 साल की ओज़गे ने 2019 में तुर्किश फ़िल्म Yemin से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था.

7- Bright Vachirawit

थाई एक्टर वचिरावित चिवारी (Vachirawit Chivaaree) को ब्राइट वचिरावित (Bright Vachirawit) या सिंपली ब्राइट (Simply Bright) के नाम से भी जाना जाता है. 24 साल के ब्राइट अभिनेता के साथ-साथ सिंगर, होस्ट और मॉडल भी हैं.

8- Lalisa Manoban  

25 साल की ललिसा मनोबनी (Lalisa Manoban) एक थाई रैपर-सिंगर और डांसर हैं. लिसा के नाम से मशहूर ललिसा मनोबनी साउथ कोरियन गर्ल्स सिंगर ग्रुप ‘Blackpink’ की मेंबर हैं.

Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022

9- Park Ji-min

पार्क जी-मिन (Park Ji-min) जिन्हें पूरी दुनिया जिमिन (Jimin) के नाम से जानती है वो मशहूर बैंड BTS के मेंबर्स हैं. जिमिन बैंड के मुख़्य सिंगर और डांसर हैं. साल 2013 में BTS जॉइन किया था.

10- Win Metawin

Metawin Opas-iamkajorn को दुनिया उनके निकनेम ‘Win’ के नाम से ज़्यादा जानती है. विन मेटाविन (Win Metawin) चीनी मूल के थाई अभिनेता हैं. वो नेटफ़्लिक्स की 2gether: The Series में ‘टाइन टीपाकोर्न’ की भूमिका के लिए जाने जाते हैं, जिसने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाई.

टॉप 10 में दुनियाभर के किन-किन सेलेब्रिटीज़ ने जगह बनायीं है वो भी देख लीजिये

तो ये थी Most Handsome Men And Beautiful Women In The World 2022 की पूरी लिस्ट.