Netflix हम भारतीयों का फ़ेवरेट स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म बन गया है. वजह है इस पर रिलीज़ होने वाली इंडियन मूवीज़ और वेब सीरीज़. ये न सिर्फ़ अलग-अलग प्रकार की स्टोरी, बल्कि नए टलैंट्स से भी हमें मिलवा रहा है. इसलिए वीकेंड हो या फिर वीकडेज़ हर कोई Netflix पर कुछ न कुछ देख रहा होता है. साल 2019 में इस प्लेटफ़ॉर्म पर इंडिया के लोगों ने क्या देखा इसकी एक लिस्ट जारी की है. ये रही पूरी लिस्ट:

1. सेक्रेड गेम्स-2

Source: newsrecorder

Netflix की मोस्ट अवेटेड सीरीज़ थी सेक्रेड गेम्स-2. इसके पहले सीज़न ने लोगों को अपने साथ ऐसा बांधा था कि लोग इसके दूसरे सीज़न का इंतज़ार बेसब्री से कर रहे थे. हालांकि, सीज़न- 2 कुछ लोगों को पसंद आया, तो कुछ लोगों को नहीं.

2. बार्ड ऑफ़ ब्लड

Source: bhaskar

इस वेब सीरीज़ से बॉलीवुड स्टार इमरान हाशमी ने डिजिटल दुनिया में कदम रखा था. इसमें उन्होंने कबीर आनंद नाम के एक इंडियन जासूस की भूमिका निभाई थी.

3. दिल्ली क्राइम

Source: cosmopolitan

रिची मेहता की ये वेब सीरीज़ 'निर्भया केस' पर आधारित थी. इसमें शेफ़ाली शाह, रसिका दुग्गल और राजेश तैलंग ने कमाल का अभिनय किया था.

4. लैला

Source: news18

एक्ट्रेस हुमा कुरैशी इस वेब सीरीज़ में लीड रोल में नज़र आई थीं.दीपा मेहता द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज़ में 2047 के भारत की कल्पना की गई है, जो काफ़ी भयावह है. इस सीरीज़ ने दर्शकों को ये देखने पर मजबूर कर दिया है कि क्या सच में भारत का भविष्य ऐसा हो सकता है?

5. टाइपराइटर

Source: livemint

ये एक हॉरर वेब सीरीज़ थी, जिसे सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया था. इसमें पालोमी घोष, पूरब कोहली, जिशु सेनगुप्ता और समीर कोचर जैसे कलाकार थे.

6. कबीर सिंह

Source: theprint

शाहिद कपूर की इस फ़िल्म को बड़े पर्दे के साथ ही यहां पर भी ख़ूब देखा गया. संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस मूवी में शाहिद ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था.

7. आर्टिकल 15

Source: jagran

अनुभव सिन्हा निर्देशित ये फ़िल्म काफ़ी चर्चा में रही थी. इस फ़िल्म में आयुष्मान ख़ुराना लीड रोल में नज़र आए थे. ये समाज में मौजूद जातिवाद पर कटाक्ष करती नज़र आती है.

8. बदला

Source: patrika

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर इस मूवी को भी दर्शकों ने Netflix पर ख़ूब देखा. ये एक सस्पेंस थ्रिलर मूवी थी, जिसकी कहानी दर्शकों को अंत तक बांधे रखती है.

9. ड्राइव

Source: newonnetflix

ये वो फ़िल्म है जिसे बड़े पर्दे पर नहीं Netflix पर रिलीज़ किया गया था. इस मूवी की कहानी में राष्ट्रपति भवन में बड़े ही शातिर तरीके से चोरी करते चोरों को दिखाया गया था. सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फ़र्नांडिस ने इसमें लीड रोल निभाया था.

10. चॉपस्टिक्स

Source: scroll

अभय देओल और मिथिला पारकर इस मूवी में लीड रोल में नज़र आए थे. फ़िल्म की कहानी एक कार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चोरी हो जाती है.

अगर आपने अभी तक इनमें से किसी को नहीं देखा हो, तो पहली फ़ुर्सत में इन्हें ज़रूर देख लेना.

Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.