ये लॉकडाउन सच में बहुत सी यादें देकर जायेगा. जैसे कि सोशल मीडिया पर चलने वाले कई चैलेंज. पुराने शोज़ का वापस टीवी पर लौटना. इसके साथ ही कुछ दबे किस्से, जो अब बाहर आने लगे हैं. रामायण का भी एक ऐसा ही किस्सा अब फिर से सुर्खियों में है.

ये किस्सा रावण के भाई विभीषण से जुड़ा हुआ है. ऐसा कहा जा रहा है कि विभीषण का किरदार निभाने वाले मुकेश रावल बैंक से छुट्टी लेकर रोल निभाने जाते थे. हांलाकि, मुकेश रावल अब इस दुनिया में नहीं हैं, 2016 में रेलवे ट्रैक पर आने से उनकी मृत्यु हो गई थी. पुलिस द्वारा इसे आत्महत्या बताया गया था. वहीं उनके परिवार ने इस बात से इंकार करते हुए इसे झूठ बताया था. इसलिये हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि इस ख़बर में कितनी सच्चाई है.

Ramayan
Source: Indiatimes

पर अगर बृज मोहन नामक फ़ेसबुक यूज़र की माने, तो उनके दोस्त मुकेश रावल के साथ काम कर चुके थे. ये ख़ास जानकारी उन्हीं के द्वारा प्राप्त हुई है. मुकेश रावल ने 1987-88 के बाद बैंक ऑफ़ बड़ौदा जॉइन किया था. वो बैंक में लिपिक वर्ग में गोवलिया टैंक शाखा, मुम्बई में काम करते थे. सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, रामायण में बिज़ी होने के कारण वो बैंक कम जा पाते थे, जिस वजह से उन्हें ऑफ़िस की तरफ़ से नोटिस भी दिया गया था. हांलाकि, उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बाद में अधिकारियों द्वारा उन्हें स्पेशल छुट्टी दे गई थी.

Ram
Source: aajtak

वहीं मरीन ड्राइव, मुम्बई शाखा में काम कर चुके सुरेश जैन के अनुसार, रामायण में प्रचलित होने से पहले मुकेश रावल गुजराती रंगमंच के फ़ेमस अभिनेता थे. 2001 में उन्होंने रिटायमेंट ले लिया था.

बता दें कि मुकेश रावल गुजराती फ़िल्मों और रामायण के अलावा बॉलीवुड फ़िल्म्स में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने ज़िद, तिरंगा और कोहराम जैसी फ़िल्मों में काम किया है.

Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लियेScoopWhoop Hindiपर क्लिक करें.