Multilingual Bollywood Celebs: बॉलीवुड में टेलेंट की कोई कमी नहीं है. इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो एक्टिंग में तो अपना दमखम दिखा ही रहे हैं, साथ ही अलग-अलग फ़ील्ड में भी अपना हाथ आज़मा रहे हैं. वो अपने इंट्रेस्ट को एक्सप्लोर करना चाहते हैं और उसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं. इसके अलावा वो हर समय कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करते हैं, ताकि उनकी पर्सनैलिटी और निखर कर बाहर आ सके. क्या आपको पता है कि ऐसे कई स्टार्स हैं, जो एक से ज़्यादा भाषाएं धाराप्रवाह बोलना जानते हैं?

चलिए आज आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में एक-एक करके बताते हैं. (Multilingual Bollywood Celebs)

medicalnewstoday

Multilingual Bollywood Celebs

1. अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फ़िल्म इंडस्ट्री को जो योगदान दिया है, वो अतुल्य है. उन्होंने दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज़ किया है. साथ की कई फ़िल्मों के गानों में भी उन्होंने अपनी आवाज़ दी है. ‘केबीसी‘ जैसा टीवी शो उनकी होस्टिंग की वजह से बूढ़े से लेकर बच्चा बड़े ही चाव से देखता है. बिग बी हिंदी को के अलावा अंग्रेज़ी, पंजाबी और उर्दू भाषाएं भी धाराप्रवाह बोल लेते हैं. इसके अलावा उन्हें थोड़ी बहुत बंगाली भाषा की भी समझ है.

hindustantimes

2. शाहरुख़ ख़ान

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) की फै़न फॉलोइंग देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी है. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए आज भी बेताब रहते हैं. दशकों से ‘किंग ख़ान‘ अपने फै़ंस के दिलों में परमानेंट जगह बनाए हुए हैं. अपने मल्टी टैलेंटेड होने की वजह से लोग उनकी ओर बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. किंग ख़ान को हिंदी, अंग्रेज़ी, उर्दू और कन्नड़ भाषाएं मक्खन की तरह बोलनी आती हैं. इसके साथ ही अतीत में वो कई जर्मन स्पीकर्स के साथ भी काम कर चुके हैं. (Multilingual Bollywood Celebs)

newindianexpress

3. कंगना रनौत

बॉलीवुड की ‘धाकड़‘ गर्ल कंगना रनौत (Kangana Ranaut) निडर होकर अपने विचार रखने के लिए जानी जाती हैं. लाजवाब एक्टिंग के साथ ही वो अपनी कंट्रोवर्सीज़ के लिए भी काफ़ी मशहूर हैं. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कंगना अंग्रेज़ी बोलने में काफ़ी एवरेज थीं. लेकिन समय के साथ उन्होंने इस पर अपनी पकड़ हासिल कर ली. हिंदी और अंग्रेज़ी के अलावा वो फ्रेंच भाषा भी धाराप्रवाह बोल लेती हैं.

pinkvilla

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 12 सितारों को अंडरवर्ल्ड से मिल चुकी है जान से मारने कि धमकियां

4. ऐश्वर्या राय बच्चन

साउथ इंडियन फ़ैमिली में पली-बढ़ी होने के चलते ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की मूल भाषा तुलु है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या को 9 भाषाएं बोलनी आती हैं. वो हिंदी, तमिल, बंगाली, इंग्लिश, मराठी, तेलुगु, तुलु, कन्नड़ और उर्दू बोल लेती हैं. इसके अलावा वो कुछ स्पेनिश भाषी फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. (Multilingual Bollywood Celebs)

pinkvilla

5. विद्या बालन

विद्या बालन (Vidya Balan) उन एक्ट्रेस में शुमार हैं, जो अपने कैरेक्टर्स में लगातार एक्सपेरिमेंट करती नज़र आती हैं. विद्या बड़े परदे पर कई चैलेंजिंग रोल्स निभाए हैं. अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा वो 6 भाषाएं हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयालम, मराठी और इंग्लिश बोल सकती हैं.

siasat

6. असिन

असिन (Asin) ने  आमिर ख़ान स्टारर ‘ग़जनी’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि वो एक भरतनाट्यम डांसर भी हैं. असिन ने अपना एक्टिंग करियर साउथ इंडियन मूवीज़ से शुरू किया था. मौजूदा समय में वो हिंदी और इंग्लिश के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, इटेलियन और फ्रेंच भाषा धाराप्रवाह बोल लेती हैं. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, इन 10 स्टार्स पर लग चुके हैं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप

7. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को आज के समय में किसी इंट्रोडक्शन की ज़रूरत नहीं है. वो एक स्टार फ़ैमिली से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता प्रकाश पादुकोण भारत के बैडमिंटन स्टार रह चुके हैं. इसके बावजूद उन्होंने अपने दम पर हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में एक अपनी अलग जगह बनाई है. वो कई हॉलीवुड मूवीज़ का हिस्सा रह चुकी हैं. अगर भाषाओं की बात करें, तो दीपिका को कोंकणी, हिंदी, अंग्रेज़ी, उर्दू और बंगाली भाषा आसानी से बोलनी से आती हैं.

pinkvilla

8. तापसी पन्नू

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ज़्यादातर फ़िल्मों की लीड हीरोइन रह चुकी हैं. उन्हें चैलेंजिंग रोल्स पसंद हैं. वो साउथ इंडियन फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उनकी पर्सनैलिटी बेमिसाल है. तापसी को हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और इंग्लिश तेज़ी से बोलना आता है. 

indianexpress

ये स्टार्स तो हर चीज़ में टैलेंटेड हैं.