साल 2020 बॉलीवुड के लिए बहुत बुरा साबित हो रहा है. आए दिन कोई न कोई महान शख़्सियत इस दुनिया को छोड़कर जा रही है. इरफ़ान ख़ान, ऋषि कपूर और योगेश गौड़ जैसे दिग्गज कलाकारों ने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया. बीती रात म्यूज़िक डायरेक्टर और सिंगर वाजिद ख़ान भी दुनिया को अलविदा कह गए. वाजिद के जाने से साजिद-वाजिद की मशहूर जोड़ी टूट गई. वाजिद कुछ दिनों से कोरोना वायरस से पीड़ित थे.

Music director-singer Wajid Khan passes away
Source: scroll

रिपोर्ट्स के अनुसार, वाजिद काफ़ी दिनों से किडनी की समस्या से गुज़र रहे थे. इसी के इलाज के दौरान रिपोर्ट में उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया. वो एक हफ़्ते से कोरोना पॉज़िटिव थे.

Music director-singer Wajid Khan passes away
Source: indianexpress

वाजिद खान के निधन से पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री सदमे में हैं. 42 साल की उम्र में वाजिद का इस तरह अचानक से चले जाना कोई स्वीकार नहीं पा रहा है. पूरी इंडस्ट्री शोक में डूबी है. प्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, सलीम मर्चेंट, बाबुल सुप्रियो सहित कई बड़े कलाकारों ने वाजिद ख़ान को श्रद्धांजलि दी.  

आपको बता दें, साजिद-वाजिद ने 1998 में फ़िल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के गाने 'तेरी जवानी...' से अपने म्यूज़िक करियर की शुरुआत की थी. 1999 में, उन्होंने सोनू निगम के एल्बम 'दीवाना' के लिए म्यूज़िक दिया. इसके अलावा उसी साल इस जोड़ी ने फ़िल्म हैलो ब्रदर में म्यूज़िक देने के साथ-साथ 'हटा सावन की घटा', 'चुपके से कोई' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गाने लिखे भी थे. इस जोड़ी ने दबंग सीरीज़ में भी अपना शानदार संगीत दिया था. इसके अलावा हाल ही में सलमान ख़ान के गाने भाई-भाई के लिए म्यूज़िक कंपोज़ किया था.

Music director-singer Wajid Khan passes away
Source: bollywoodpapa

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopWhoop हिंदी पर पढ़ें.