अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सबको झकझोर कर रख दिया है. सुशांत की सुसाइड को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही सुशांत की मौत ने मेंटल हेल्थ पर भी बड़ी बहस छेड़ दी है. अख़बार, वेबसाइट्स, न्यूज़ चैनल से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह मेंटल हेल्थ पर बात हो रही है.

मुद्दे को लेकर सेलेब्स ने भी अपने साथ हुई घटनाओं का ज़िक्र किया है. कांग्रेस सांसद मिलिंद देवड़ा ने भी इस बारे अपनी भावनाएं जग ज़ाहिर की हैं. मिलिंद देवड़ा ने बताया कि एक समय में वो भी अवसाद से गुज़र चुके हैं. यही नहीं उन्होंने युवा सांसद के रूप में भी काफ़ी टेंशन झेली है. उन्होंने ये भी बताया कि आत्महत्या को लेकर आये विचारों को संभालना बहुत मुश्किल होता है. NDTV को दिये इंटरव्यू में उन्होंने इस पर खुल कर बात की.

इसके अलावा कॉमेडियन दानिश सैट ने सोशल मीडिया पर मानसिक समस्याओं को लेकर अपनी आपबीति बताई है. उन्होंने अपने संघर्षों का भी ज़िक्र किया. वहीं अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का भी यही कहना है कि अगर मानसिक समस्या से गुज़र रहे हैं, तो किसी की मदद लें, न कि इससे अकेले लड़ें. वहींअभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मेंटल हेल्थ को लेकर पोस्ट किया है.

View this post on Instagram

Peace , Positivity and Love to all ❤️

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official) on

इससे पहले अनुष्का शर्मा, शमा सिकंदर, इलियाना डीक्रूज, रोहन जोशी जैसी हस्तियां भी मेंटल हेल्थ को लेकर अपने बयान दे चुकी हैं. NDTV के एंकर रविश कुमार ने अवसाद की गंभीरता पर चर्चा की है.

अगर आप किसी मानसिक तनाव से गुज़र रहे हैं, तो कृपया करके उस पर खुल कर बात करें. न कि उसे लेकर अकेले-अकले घुटते रहें.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.