इन दिनों सोशल मीडिया स्टार रानू मंडल का स्टारडम कम होने का नाम नहीं ले रहा. कभी वो गाने को लेकर सुर्खियां बटोरती हैं, तो कभी फ़ैन से झड़प को लेकर. एक बार फिर से वो सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. हांलाकि, वजह बिल्कुल भी वाजिब नहीं है.

रानू मंडल की ये तस्वीर, तो आप फ़ेसबुक स्क्राल करते-करते कई बार देख ही चुके होंगे.

Ranu Mandal
Source: idiva

वैसे एक बात बताओ इस तस्वीर में ऐसी क्या ख़राबी है, जो सोशल मीडिया आर्मी पानी पी-पी कर रानू मंडल का मज़ाक बनाने में लगी है. क्या रानू मंडल ने किसी इंवेट के लिये मेकअप कराके बहुत बड़ी भूल कर दी. या फिर हमारी सोच के मुताबिक मेकअप उन पर सूट नहीं कर रहा है. अगर ये दोनों ही बाते हैं, तो दोनों ही चीज़ें सही नहीं हैं.

Ranu Mandal
Source: lokmatnews

पहली बात मेकअप रानू मंडल ने ख़ुद नहीं किया, बल्कि मेकअप आर्टिस्ट ने किया. इसलिये अगर मेकअप के लिये किसी से कुछ कहना-सुनना है, तो उसके मेकअप आर्टिस्ट से बात करनी चाहिये. जिसने बिना सोचे-समझे रानू मंडल के चेहरे पर मेकअप की चादर चढ़ा दी. जिस तरह से रानू की इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की जा रही है. वो सरासर ग़लत है. क्योंकि कभी-कभी हमारे घर-परिवार की महिलाएं भी ऐसा मेकअप करके आ जाती हैं, जो उन पर बिल्कुल सूट नहीं करता.

Ranu Mandal Makeup
Source: gajabkhabre

इसका ये मतलब तो नहीं है न कि हम सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर पोस्ट करके मीम बनाने लग जायेंगे.

Ranu Mandal
Source: bollywoodtadka

हमारे समाज की दिक्कत ये है कि हम पल भर में किसी को सिर पर बैठा लेते हैं. इसके बाद अगर उस बंदे से ज़रा सी ऊंच-नीच हो, तो धड़ाम से ज़मीन पर गिराने लग जाते हैं. रानू मंडल की फ़ोटो को लेकर जनता इसलिये भी ज़्यादा मज़ाक बना रही है, क्योंकि कुछ समय पहले ही सेल्फ़ी को लेकर वो अपने एक फ़ैन से भिड़ गईं थी.

अपनी सोच बदल कर देखिये हर बुरे से बुरा इंसान भी अच्छा लगेगा.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.