पाकिस्तानी फ़िल्मी इंडस्ट्री के कुछ कलाकार ऐसे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में आकर अपनी किस्मत आज़माई. इन्हीं कलाकारों में से एक फ़वाद ख़ान हैं, जिसमें वो सफ़ल भी रहे हैं. फ़वाद ख़ान उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्हें हिंदुस्तानी आवाम से बेइंतहां मोहब्बत मिली. हांलाकि, ऐसा नहीं है कि आवाम की ये मोहब्बत और प्यार फ़वाद को बॉलीवुड में आने के बाद मिला.

Fawad khan
Source: s3tv

फ़वाद लोगों के ज़हन अपने धारावाहिकों की वजह से भी हैं. अभिनेता ने 'ज़िंदगी गुलज़ार है', 'हमसफ़र', 'दांस्तान', 'बेहद' और 'कुछ प्यार का पागलपन' जैसे तमाम सुपरहिट धारावाहिकों में काम किया. इन सीरियल्स के ज़रिये उन्होंने लोगों के ज़हन अपनी ख़ास जगह बनाई. इन पाकिस्तानी सीरियल्स में फ़वाद के अल्फ़ाज़ हों या अंदाज़ दर्शकों को उनकी हर अदा काफ़ी भा रही थी. ये भी कह सकते हैं कि वो धीरे-धीरे अपनी कलाकारी के ज़रिये लोगों पर अपना जादू चल रहे थे.

fawad khan
Source: pinterest

फ़वाद ख़ान की फ़िल्में हों या सीरियल्स, उसमें भले ही एक्शन सीन करते न दिखाईं दें, पर फिर भी हर एक एक्शन पर दर्शकों का दिल जीत ले जाते हैं. फ़वाद के प्रति लोगों की इसी मोहब्बत को देखते हुए, उन्हें 'ख़ूबसूरत' फ़िल्म से बॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिला. इस फ़िल्म के बाद उनकी गर्ल्स फ़ीमेल फ़ॉलोइंग कुछ ज़्यादा ही बढ़ गई.

Fawad
Source: etc

फ़वाद के साधारण से स्टाइल ने उन्हें लोगों से जोड़ा रखा और यही वजह है कि आज वो हर दिल अजीज़ हैं. भले ही उन्होंने अब तक ज़्यादा फ़िल्में नहीं की हैं, पर हां जितने धारावाहिक और फ़िल्में की, लोगों का प्यार जीतने के लिये काफ़ी थीं. उम्मीद है कि वो आगे भी हमें अपनी फ़िल्मों और सीरियल्स से यूं ही एंटरटेन करते रहेंगे.

Happy Birthday!

फ़वाद ख़ान

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.