Panchayat 2: हिंदी की एक वेब सीरीज़ की चर्चा हर गली हर नुक्कड़ पर हो रही है, नाम है 'पंचायत 2'. इसकी स्टोरी ही नहीं इसके किरदार भी लोगों को पसंद आ रहे है. फिर चाहे बात 'सचिव' जी की हो या फिर प्रधान जी की.

इस सीरीज़ के एक और कलाकार की तारीफ़ लोग कर रहे हैं उनका किरदार नेगेटिव है पर रोल दमदार. ये हैं 'एमएलए चंद्र किशोर सिंह'. इस रोल को प्ले करने वाले एक्टर हैं पंकज झा (Pankaj Jha). चलिए आज इनके बारे में भी जान लेते हैं.

pankaj jha
Source: jagranimages

ये भी पढ़ें:  Panchayat 2 Actor Ashok Pathak: कभी बेचते थे रुई, आज पंचायत के 'विनोद' बनकर सबके दिलों में बस गए 

कहां के रहने वाले हैं एक्टर पंकज झा (Pankaj Jha)

panchayat 2 mla pankaj jha
Source: abplive

फ़ेमस एक्टर पंकज झा (Pankaj Jha) सहरसा बिहार के रहने वाले हैं. इन दिनों वो 'पंचायत-2' में अपने विधायक जी वाले किरदार के लिए चर्चा में हैं. उन्होंने इस वेब सीरीज़ से पहले कई मूवीज़ में काम किया है. 

ये भी पढ़ें:  Panchayat 2 Dialogues: छोटा किरदार-डायलॉग दमदार, इन 5 कलाकारों ने दिल छलनी कर डाला

कर चुके हैं नसीरुद्दीन शाह के साथ काम

pankaj jha actor
Source: pinkvilla

पंकज झा की पहली फ़िल्म ‘शैडो इन द डार्क’ थी. इस फ़िल्म में वो मशहूर एक्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ दिखाई दिए थे. वो पांच साल तक NSD में पढ़ाई कर चुके हैं. उससे पहले वो सहरसा में बतौर थिएटर आर्टिस्ट काम कर चुके हैं. इन्होंने पटना आर्ट कॉलेज से BFA की पढ़ाई की है. वो साल 2000 में मुंबई आए थे.


मुंबई आने से पहले उन्होंने कई पेंटिंग्स और स्केच भी बनाए थे जो कई पत्र-पत्रिकाओं में छप चुके थे. इन्हें पेंटिंग बनाना बहुत पसंद है और इनकी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी भी लग चुकी है. एक्टिंग से पहले ये बतौर पेंटर भी जाने जाते थे.

कर चुके हैं इन फ़िल्मों में काम

pankaj jha movies
Source: cinestaan

'पंचायत 2' फे़म एक्टर पंकज झा इस सीरीज़ में काम करने से पहले कई फ़िल्मों में काम कर चुके है. उन्होंने ‘चमेली’, ‘मातृभूमि’, ‘गुलाल’, ‘मंगल पांडेय’, ‘मथुरा सिटी आफ़ लव’, ‘ब्लैक बोर्ड’, ‘अतरंगी रे’ जैसी 30-40 फ़िल्मों में काम किया है. उन्होंने अधिकतर छोटी भूमिकाएं ही की हैं.

अपनी फ़िल्में देखना नहीं पसंद

panchayat 2 mla aka pankaj jha profile
Source: starsunfolded

पंकज झा का कहना है कि जब वो फ़िल्मों में काम करने लगे थे तब उनके ज़िले के लोग पंकज को पहचानते ही नहीं थे. इस सीरीज़ से उन्हें बहुत फ़ेम मिला है. पंकज कहते हैं कि उन्हें टीवी सीरियल, वेब सीरीज़ देखना पसंद नहीं है, यहां तक कि वो अपने किए हुए काम को भी देखना पसंद नहीं करते. 

रिलीज़ हो चुकी है नई वेब सीरीज़

nirmal pathak ki ghar wapsi pankaj jha
Source: abplive

एक्टर पंकज झा की नई वेब सीरीज़ 'निर्मल पाठक की घर वापसी' रिलीज़ हो चुकी है. इसे OTT प्लेटफ़ॉर्म SonyLIV पर रिलीज़ किया गया है. इस सरीज़ की भी लोग तारीफ़ कर रहे हैं. इसमें इन्होंने माखन लाल पाठक का रोल प्ले किया है.