हम सबके चहेते स्टार जितेंद्र कुमार(Jitendra Kumar) उर्फ़ जीतू भैया की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज़ ‘पंचायत-2’ (Panchayat 2) का ट्रेलर आ गया है. पिछली सीरीज़ की तरह ही इस बार भी अभिषेक यानी जितेंद्र कुमार की ज़िंदगी गांव की समस्या और अपनी समस्या से जूझती दिखाई दे रही है.

ट्रेलर दमदार है पहला सीज़न भी लाजवाब था, इसलिए इस सीज़न से भी उम्मीदें बढ़ जाती हैं. उम्मीद हैं हर बार की तरह इस बार भी ‘पंचायत’ की टीम हमें निराश नहीं करेगी. अब जब बात जितेंद्र कुमार(Jitendra Kumar) की हो रही है तो चलिए जानते हैं उनकी बेस्ट मूवी और वेब सीरीज़ के बारे में जिन्हें IMDB ने टॉप रेटिंग दी हैं.

ये भी पढ़ें: 'पंचायत' सीरीज़ के 10 डायलॉग्स पढ़ कर एहसास हो जायेगा कि असली ख़ुशियां आज भी गांवों में ही बसती हैं 

1. कोटा फ़ैक्ट्री (Kota Factory)-9.1 

TVF की इस वेब सीरीज़ ने हर साल कोटा आने वाले हज़ारों की संख्या में आने वाले IIT उम्मीदवारों की रियल लाइफ़ को दिखाने की कोशिश की थी, जिसमें वो कामयाब भी रहे. इसमें जितेंद्र के टीचर वाले रोल यानी जीतू भैया को बहुत पसंद किया गया. 

KOTA FACTORY
Source: indiatvnews

2. टीवीएफ़ पिचर्स (TVF Pitchers)- 9.1 

इस वेब सीरीज़ में 4 दोस्तों की कहानी है जो अपनी जॉब छोड़ देते हैं एक स्टार्टअप को खड़ा करने के लिए. उनके जीवन में इसके बाद क्या उथल-पुथल मचती है यही इसमें दिखाया गया है. जितेंद्र ने इसमें एक टेक एक्सपर्ट का रोल प्ले किया था. 

3. पंचायत (Panchayat)- 8.8 

इस वेब सीरीज़ में एक इंजीनियर बड़ी सरकारी नौकरी की तलाश में है, इसी बीच वो एक पंचायत की सेक्रेटरी की पोस्ट के लिए सेलेक्ट हो जाता है. अब यहां वो पंचायत/गांव की समस्या और अपने सपने के बीच फंस जाता है. इन सबके बीच उनकी लाइफ़ कैसी कटती यही दिखाया गया है. इसमें रघुबीर यादव और नीना गुप्ता भी हैं. इसका दूसरा पार्ट 20 मई को रिलीज़ हो रहा है.

panchayat web series
Source: amazon

4. ImMature- 8.8 

ये एक कॉमेडी वेब सीरीज़ है जो टीनएजर्स पर बेस्ड है. वो जीवन में सबकुछ एक्सपीरियंस करना चाहते हैं फिर चाहे प्यार हो या ब्रेकअप. इस सीरीज़ में जितेंद्र कुमार ने एक ड्रामा टीचर का रोल प्ले किया था. 

immature web series
Source: tvfplay

5. Cheesecake-8.4 

चीज़केक असल में किसी केक का नहीं डॉगी का नाम है, जो एक दिन एक कपल की ज़िंदगी में आ जाता है. ये कपल रिलेशनशिप में होते हुए भी ख़ुशियों की तलाश में है. ख़ुशियों का मतलब इन्हें ये डॉगी के साथ रहने पर समझ आता है. इसमें जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) और आकांक्षा ठाकुर ने लीड रोल प्ले किया था.

6. TVF Bachelors 2- 8.2 

इस वेब सीरीज़ में जितेंद्र कुमार ने एक बैचलर का रोल प्ले किया था. इसमें 2 बैचलर्स की कहानी थी जो हर दिन किसी न किसी समस्या से एक साथ लड़ते हैं. इसकी स्टोरी भी लोगों को काफ़ी पसंद आई थी.

tvf bachelors season 2
Source: YouTube

7. चमन बहार (Chaman Bahaar)-7.0 

Netflix की इस फ़िल्म में जितेंद्र कुमार ने एक पान वाले का रोल प्ले किया था, जिसे शहर में आई एक लड़की से प्यार हो जाता है. पान की दुकान के बाहर आने वाले सभी लड़के भी उस लड़की की ही बात करते, यही उसे बुरा लगता है, फिर जो होता है वो आपको फ़िल्म देखकर ही पता चलेगा.

chaman bahaar imdb
Source: koimoi

8. गोन केश (Gone Kesh)- 6.9 

श्वेता त्रिपाठी और जितेंद्र कुमार की ये फ़िल्म एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक बालों से जुड़ी एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है. एक दिन उसके सारे बाल गिर जाते हैं और उसका डांसर बनने का सपना टूटने लगता है. वो कैसे इस सपने और लोगों की सोच से लड़ती है यही इसकी कहानी है. इसमें जितेंद्र ने इनके लवर का रोल प्ले किया था.

gone kesh movie
Source: charmboard

इनमें से जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) यानी जीतू भैया की कौन-सी मूवी आपकी फ़ेवरेट है?