Pankaj Tripathi Upcoming Project: पंकज त्रिपाठी! ये एक ऐसा नाम है जिसे सुनने के बाद एक शालीन अभिनेता और शांत पिता की छवि उभर जाती है. पंकज त्रिपाठी की शालीनता ही है जो उन्हें अन्य एक्टर से अलग बनाती हैं. वो नेगेटिव रोल में हों या पॉज़िटिव दोनों को ही इतने सहज तरीक़े से करते हैं कि उनकी सहजता और सरलता से ही डर लग जाता है. पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की अदाकारी हमें बताती है कि केवल ज़ोर-ज़ोर से चीखने-चिल्लाने और मारधाड़ करने भर से ही एक्टिंग नहीं होती है. गंभीर हो या कॉमेडी किसी भी किरदार को धीमी आवाज़ में भी बेहतरीन तरीक़े से किया जा सकता है.

पंकज त्रिपाठी के हर किरदार में उनकी असल व्यक्तित्व की झलक दिखती है क्योंकि वो असल ज़िंदगी में भी बहुत शांत स्वभाव के हैं. हाल ही की बात है पंकज त्रिपाठी अपनी फ़ैमिली के साथ एयरपोर्ट पर नज़र आए. Paps उनसे फ़ैमिली फ़ोटो मांगी तो पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘मेरी फ़ोटो लो न मैं अभिनेता हूं, वो थोड़े हैं.’

11 अगस्त को पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम और अक्षय कुमार स्टारर ‘OMG 2’ रिलीज़ होने वाली है. रिलीज़ से पहले ही फ़िल्म विवादों में फंस गई है. इस पर कई तरह के बयान आ रहे थे जिन पर पंकज त्रिपाठी ने विराम लगाते हुए कहा कि,

मैं बस इतना ही कहूंगा कि प्लीज़ इस बारे में जो लिखा जा रहा है उस पर विश्वास ना करें..लोग बहुत कुछ बोल रहे हैं. लेकिन सच्चाई सामने आएगी जब फ़िल्म रिलीज़ होगी.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग ही नहीं, लव स्टोरी भी है ज़बरदस्त

OMG 2 के बाद भी पंकज त्रिपाठी आने वाले दिनों में बहुत बिज़ी हैं उनके पास एक के बाद एक अच्छे प्रोजेक्ट हैं. चलिए पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) के Upcoming Project के बारे में जानते हैं:

पंकज त्रिपाठी ने आने वाले दिनों में अपनी व्यसतता के बारे में बात करते हुए मीडिया से कहा कि,

मैं बैक-टू-बैक प्रोजेक्ट्स कर रहा हूं और ये काफ़ी थकान भरा है लेकिन बहुत संतुष्टिदायक भी है. मैंने अपने करियर में इस पल के लिए सालों तक इंतज़ार किया है. अब जब ये पल आया है तो मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं. मैंने अभी-अभी हमारे पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक पूरी की है. मैं इस विद्वान बुद्धिमान नेता की भूमिका निभाने के अनुभव का वर्णन करना शुरू नहीं कर सकता, जो एक राजनेता से कहीं अधिक थे. जब आप मुझे अटलजी का किरदार निभाते हुए देखेंगे तो आपको मुझ पर गर्व होगा.

उन्होंने आगे कहा,

OMG 2 के बाद उनके पास एक और बड़ा प्रोजेक्ट है वो है स्त्री का अगला पार्ट. स्त्री एक ऐसी फ़िल्म है जो आपको दूसरी दुनिया में ले जाती है. वास्तविक जीवन के गंभीर विषय से स्त्री जैसे हल्के विषय की ओर बढ़ना भी ज़रूरी है. स्त्री का पहला पार्ट बहुत ही मज़ेदार था. इस बार, हमें मज़ा दोगुना होने की उम्मीद है.

पंकज त्रिपाठी से सवाल किया गया कि उन्हें किस तरह की फ़िल्में करने में ज़्यादा मज़ा आता है? अटलजी जैसी गंभीर भूमिका या चंचल स्त्री जैसा कॉमेडी किरदार? उन्होंने कहा,

आप जानते हैं, ये एक भ्रम है कि गंभीर फ़िल्में अधिक चुनौतीपूर्ण होती हैं. हल्की-फुल्की कॉमेडी करना उतना ही कठिन है, उससे भी ज़्यादा कठिन है. कॉमेडी के मामले में, एक अभिनेता को इस बात का भी अंदाज़ा नहीं होता कि वो जो कर रहा है उससे दर्शक हंसेंगे या नहीं. शूटिंग के दौरान हमें जो सीन मज़ेदार लगता है उससे दर्शक कितना सहमत होंगे हमें ये भी नहीं पता होता.

ये भी पढ़ें: “सच्चाई सामने आएगी…” OMG 2 पर सेंसर बोर्ड के Ban वाली बात पर देखिए क्या बोले पंकज त्रिपाठी

आपको बता दें, पंकज त्रिपाठी एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने काम से निराश होने की बजाय आगे बढ़ते हैं और उसे पहले से भी बेहतर करने की दोगुनी मेहनत करने में लग जाते हैं. 11 अगस्त को OMG 2 आपके नज़दीकी सिनेमाघरों में लगने वाली है तो टिकट की एडवासं बुकिंग करा लीजिए.