Pawan Kalyan Net Worth: पवन कल्याण (Pawan Kalyan) को साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स में गिना जाता है. पवन कल्याण अपनी दमदार एक्टिंग से किसी भी सुस्त किरदार में ऐसी जान डाल देते हैं कि वो किरदार यादगार बन जाता है. इसी ख़ासियत की वजह से उन्हें साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में ‘पावर स्टार’ के नाम से भी जाना जाता है. (Pawan Kalyan Net Worth And Luxurious Lifestyle)

उन्होंने साल 1996 में ‘Akkada Ammayi Ikkada Abbayi’ फ़िल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. साल 1998 में उन्होंने Tholi Prema फ़िल्म में काम किया था. इस फ़िल्म ने उस साल ‘बेस्ट फ़ीचर फ़िल्म इन तेलुगु’ कैटेगरी के लिए ‘नेशनल अवॉर्ड’ जीता था. तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण की अधिकतर फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर ‘सुपरहिट’ साबित होती हैं. यही वजहै कि वो साउथ के सबसे महंगी फ़ीस लेने वाले एक्टर्स में से भी एक हैं.

Pawan Kalyan Net Worth And Luxurious Lifestyle

चलिए आज हम आपको साउथ के इस साथ के इस ‘पवार स्टार’ की लग्ज़ीरियस लाइफ़स्टाइल और नेटवर्थ के बारे में बताते हैं-

एक फ़िल्म के लिए चार्ज करते हैं करोड़ों रुपये

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन कल्याण एक फ़िल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. साल 2021 में उनकी फ़िल्म ‘वकील साहब’ बड़ी हिट साबित हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी फ़ीस बढ़ा दी है. साथ ही, वो अब फ़िल्म के प्रॉफ़िट में भी हिस्सा लेते हैं.

वहीं, ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए भी पवन भारी-भरकम फ़ीस चार्ज करते हैं. जानकारी के मुताबिक, वो एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए क़रीब 4 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

आलीशान प्रॉपर्टीज़ के मालिक हैं पवन कल्याण

पवन कल्याण के पास कुछ आलीशान प्रॉपर्टीज़ भी हैं, जिनमें विजयवाड़ा में उनका घर भी शामिल है. इसकी कीमत क़रीब 16 करोड़ रुपये है. वहीं, हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में उनका भव्य बंगला है जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं. सभी सुख-सुविधाओं से लैस इस आलीशान घर की कीमत लगभग 12 करोड़ है.

इसके अलावा, उनके पास तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में एक विशाल फार्महाउस भी है. पवन कल्याण के पास बंजारा हिल्स हैदराबाद में एक भव्य फ्लैट भी है, जिसकी कीमत लगभग 1.75 करोड़ रुपये है.

शानदार है कारों का कलेक्शन (Pawan Kalyan Car Collection)

पवन कल्याण कारों के भी शौक़ीन हैं. उनके पास कई लग्ज़रीयस कारें हैं. मर्सिडीज AMG G63 जिसकी कीमत 2.2 करोड़ रुपये है. जगुआर XJ की कीमत रु. 1.1 करोड़ रुपये, मर्सिडीज बेंज G55 AMG की कीमत 1.3 करोड़ रुपये, फोर्ड एंडेवर की कीमत 33.7 लाख रुपये, BMW 520D की कीमत 60 लाख रुपये, मर्सिडीज बेंज R350 की कीमत 67 लाख रुपये, एक ऑडी क्यू 7 जिसकी कीमत लगभग 87 लाख रुपये है.

पवन कल्याण की नेटवर्थ

पवन कल्याण फ़िल्मों के साथ-साथ पॉलिटिक्स में भी एक्टिव हैं. हालांकि, उनकी कमाई का मेन सोर्स फ़िल्में ही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन कल्याण की कुल संपत्ति $15 मिलियन यानी लगभग 113 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें: ‘पुष्पा 2’ से बॉलीवुड का ये एक्टर साउथ सिनेमा में करने जा रहा है डेब्यू, जानिए वो कौन है