'तो कैसे हैं आप लोग?' 

ये लाइन पढ़ने के बाद आज का यूथ समझ ही गया होगा कि हम किसकी बात कर रहे हैं. हां, जी आपके चेहते यूट्यूबर कैरी मिनाटी ऊर्फ़ अजय नागर की. महज़ 21 साल की उम्र में कैरी मिनाटी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का बड़ा नाम बन चुके हैं. उनके लाखों फ़ैंस हैं. कमाल की बात ये है कि कैरी चाहे किसी को भी रोस्ट करें, लेकिन अगर कोई उन्हें रोस्ट करने की कोशिश करता है, तो वो ख़ुद रोस्ट हो जाता है. 

फ़ैंस के इसी प्यार ने कैरी को इतना बड़ा स्टार बना दिया. पर कभी आपने सोचा है कि आख़िर इतनी छोटी सी उम्र में कोई इतना बड़ा यूट्यूबर कैसे बन गया. मतलब जिस उम्र में लोग कॉलेज जाकर कुछ बनने के सपने देखते हैं, उस उम्र में कैरी ने काफ़ी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है. आये दिन वो ट्विटर पर ट्रेंड होते रहते हैं. 

अजय नागर नाम का लड़का कैसे बना इतना बड़ा यूट्यूबर? 

12 जून 1999 को जन्मे कैरी दिल्ली के फ़रीदाबाद के रहने वाले हैं, उनकी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई है. कैरी बचपन से ही पढ़ने में ज़्यादा अच्छे नहीं थे. इसलिये उन्होंने महज़ 10 वर्ष की उम्र में एक यूट्यूब चैनल खोल लिया. कैरी के पहले यूट्यूब चैनल का नाम 'StealThFearzz' था, जो कि ज़्यादा चला नहीं. पर कैरी यहीं नहीं रुके इसके बाद उन्होंने 'Addicted A1' नाम का चैनल खोला, जिसमें वो स्टार्स की मिमिक्री के वीडियो बनाते थे. इस दौरान कैरी को पता नहीं क्या सूझा और उन्होंने चैनल का नाम बदल कर 'कैरी देओल' रख दिया. 

इसके बाद उन्होंने पहली बार भुवन बाम की रोस्टिंग का वीडियो यूट्यूब पर डाला. रोस्टिंग के पहले वीडियो के बाद से ही कैरी के चैनल के सब्सक्राइबर्स में तेज़ी से बढ़ोत्तरी हुई. अब कैरी लोगों की नज़रों में आ गये थे, उन पर बातें हो रही थीं. अपनी बढ़ती पॉपुलैरिटी को देख कर कैरी ने इसे अपना प्रोफ़ेशन बना लिया और यूट्यूब चैनल का नाम बदल कर 'Carry Minati' कर दिया. 

View this post on Instagram

Me on my birthday 🕺

A post shared by 𝑨𝒋𝒆𝒚 𝑵𝒂𝒈𝒂𝒓 (@carryminati) on

Carry ने कुछ समय पहले टिक टॉक बनाम यूटूबर पर एक वीडियो बनाया. इस वीडियो ने कई सारे रिकॉर्ड कायम किये थे. युवाओं के बीच फ़ेमस हो चुके कैरी ज़रूरत पड़ने पर लोगों की मदद भी करते हैं. हाल ही में उन्होंने असम, बिहार बाढ़ प्रभावितों के लिये 11 लाख रुपये भी दान किये थे. 

View this post on Instagram

✨🏃🚶🧎 Girke uth

A post shared by 𝑨𝒋𝒆𝒚 𝑵𝒂𝒈𝒂𝒓 (@carryminati) on

'Carry Minati' को देख कर लगता है कि वो यहीं नहीं रुकेंगे, आगे भी वो बहुत सारी चीज़ें कैरी करेंगे. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.