बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की अपकमिंग फ़िल्म 'पृथ्वीराज' (Prithiviraj) का ट्रेलर आ चुका है. मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त सभी ने कमाल का काम किया है. मगर एक ऐसा एक्टर है, जिसकी तारीफ़ सब कर रहे हैं वो हैं मानव विज(Manav Vij). इन्होंने इस फ़िल्म के विलेन मोहम्मद गौरी का रोल प्ले किया है. 

prithviraj trailer manav vij
Source: youtube

मानव विज एक वर्सेटाइल एक्टर हैं जो कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. पंजाब के इस एक्टर की एक्टिंग के दीवाने हैं लोग. चलिए जानते हैं उन फ़िल्मों के बारे में जिनमें मानव विज ने अपनी दमदार अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ें: संजय मिश्रा चाहे सीरियस रोल करें या कॉमेडी, हर किरदार जीवंत हो उठता है, ये हैं उनके 11 बेस्ट रोल 

1. अंधाधुन (Andhadhun) 

इस मूवी में मानव विज ने एक करप्ट पुलिस इंस्पेक्टर मनोहर का रोल प्ले किया था. वो एक शादीशुदा महिला के साथ अफ़ेयर में होता है और उसके प्रेमी का हत्यारा भी. इस रोल में भी वो काफ़ी दमदार नज़र आए थे.

andhadhun manohar
Source: blogspot

2. लाल कप्तान (Laal Kaptaan) 

सैफ़ अली ख़ान और दीपक डोबरियाल ने इस मूवी में ग़ज़ब की एक्टिंग की थी. मगर इस फ़िल्म को एक और एक्टर के लिए याद किया जाता है वो हैं मानव विज. इन्होंने मूवी में रहमत ख़ान का रोल निभाया था जिसे सैफ़ पकड़ना चाहते थे.

laal kaptaan manav vij
Source: ibtimes

3. उड़ता पंजाब(Udta Punjab) 

शाहिद कपूर, करीना कपूर और दलजीत दोसांझ की ये मूवी पंजाब में फैले ड्रग्स रैकेट और उसके आदी लोगों पर बेस्ड थी. इसमें एक्टर मानव विज ने दलजीत दोसांझ के सीनियर पुलिस ऑफ़िसर झुजर सिंह का रोल प्ले किया था. ये उनकी पहली फ़िल्मों में से एक थी, इसमें भी इनकी एक्टिंग को ख़ूब सराहा गया था.

Udta Punjab
Source: rediff

4. फिल्लौरी (Phillauri) 

दिलजीत दोसांझ और अनुष्का शर्मा इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार थे. इसमें मानव विज (Manav Vij) ने अनुष्का के बड़े भाई किशन चंद का रोल प्ले किया था. इनका ये रोल भी दर्शकों को भाया था.

Phillauri manav vij
Source: sevencvod

5. नाम शबाना (Naam Shabana) 

नाम शबाना को तापसी पन्नू के लिए याद किया जाता है, लेकिन इस फ़िल्म में मानव विज ने भी ग़ज़ब की एक्टिंग की थी. मानव ने इसमें एक RAW एजेंट रवि का रोल प्ले किया था.

Naam Shabana
Source: wp

6. बृज मोहन अमर रहे (Brij Mohan Amar Rahe) 

इस फ़िल्म की कहानी एक कर्ज़दार के आगे-पीछे घूमती है जिसने बहुत से लोगों से कर्ज़ लिया होता है और उसकी हत्या हो जाती है. इसमें मानव ने इंस्पेक्टर बेनीवाल का किरदार निभाया था. 

brij mohan amar rahe trailer
Source: nflxso

7. रंगून (Rangoon) 

ये एक वॉर ड्रामा थी जिसमें कंगना रनौत और शाहिद कपूर ने लीड रोल प्ले किया था. इसमें पंजाबी एक्टर मानव विज ने भैरों सिंह का किरदार निभाया था. इस छोटे से रोल में भी वो दमदार दिखे थे.

Rangoon manav vij
Source: punjabdreamz

8. इंदु सरकार(Indu Sarkar) 

कीर्ति कुल्हारी की ये मूवी देश में लगे आपातकाल के दौर की कहानी बयां करती है. इसमें मानव ने इंस्पेक्टर सोढ़ी का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म को IMDB ने 6 की रेटिंग दी है.

indu sarkar manav vij
Source: cinetalkers

इनमें से मानव विज(Manav Vij) की आपकी पसंदीदा फ़िल्म कौन-सी है, कमेंट बॉक्स में बताना.