1983 में 'कुली' फ़िल्म की शूटिंग चल रही थी. सेट पर पुनीत इस्सर और अमिताभ बच्चन के बीच एक्शन सीन फ़िल्माया जाना था. दोनों एक्टर अपनी फ़ॉर्म थे. एक्शन सीन करते हुए बच्चन साहब ग़लती से पुनीत इस्सर द्वारा ज़ख़्मी हो गये.

Big B
Source: IndiaTimes

घायल बच्चन साहब को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति काफ़ी गंभीर बताई गई. इस हादसे में बच्चन साहब ने शारीरिक रूप से कष्ट झेला, तो वहीं पुनीत इस्सर ने मानसिक तौर पर. पुनीत इस्सर का कहना है कि उस घटना के बाद उन्होंने 7 फ़िल्में खो दी थी. काफ़ी समय के बाद बाद उन्हें महाभारत में काम करने का मौक़ा मिला.

punit
Source: indulgexpress

'महाभारत' के लिये पुनीत इस्सर को भीम को रोल ऑफ़र किया गया था, पर वो दुर्योधन का किरदार निभाने के इच्छुक थे. इसलिये उन्होंने दुर्योधन की लाइनें पढ़ी और उस रोल के लिये सेलेक्ट हो गये. इस बारे में पुनीत इस्सर ने ये भी बताया कि जब वो बिग बी से मिलने हॉस्पिटल गये, तो उन्होंने उन्हें बहुत अच्छे से वेलकम किया. बच्चन साहब को पता था कि पुनीत इस्सर ने ये चीज़ जानबूझ कर नहीं की. शूटिंग के वक़्त ऐसा हो जाता है.

Big B
Source: IndiaTimes

इससे पहले बिग बी और विनोद खन्ना के बीच भी ऐसी घटना हो चुकी थी. जिसमें विनोद खन्ना घायल हो गये थे. पुनीत इस्सर की पत्नी ने बिग बी को ख़ून भी दिया था. पुनीत ने इस बात का ज़िक्र ज़ी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो Sa Re Ga Ma Pa Li'l Champs के एक एपिसोड में किया था.

सच में कुछ घटनाएं ज़िंदगी बदल देती हैं.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.