इन दिनों रामायण और उनके किरदारों की ख़ूब चर्चा हो रही है. राम, सीता, रावण के अलावा एक ऐसा किरदार और है, जिसे लोग खू़ूब याद कर रहे हैं. नाम है असलम ख़ान. 

punjabkesari

वो असलम ख़ान जिन्होंने रामायण में कई अलग-अलग किरदार निभाकर दर्शकों को चौंकाया. सीरियल में वो कभी समुद्र देव बने, तो कभी भगवान राम के बॉडी डबल का किरदार निभाया. ज़रूरत पड़ने पर वो रामायण में ऋषि मुनि बन गये. इसके साथ ही वो केवट के सेनापति भी बने. बात सिर्फ़ यहीं ख़त्म नहीं होती. वो स्क्रीन पर प्रजा के तौर पर दिखाई दिये. 

freepressjournal

उनकी क़ाबिलियत को देखते हुए सीरियल में उन्हें राक्षस का रोल भी दिया गया. साथ ही सीता के स्वंयवर में वो भजन गायक के तौर पर भी दिखे. इन सबके अलावा उन्होंने राजा दशरथ के साथ भी स्क्रीन शेयर की और हाल ही के एपिसोड में वो समुद्र देव के रूप में भी नज़र आये. 

क्या है असलम ख़ान की कहानी 

एक इंटरव्यू में असलम ख़ान कहते हैं कि वो एक्टिंग की दुनिया जॉइन नहीं करना चाहते थे. पर किसी तरह एक्टिंग की दुनिया में आना हुआ. वो पहले विक्रम-बेताल के सेट पर काम किया करते थे. इसके बाद उन्हें रामायण में काम करने का मौक़ा मिला. इस दौरान उन्होंने ये दिखा दिया कि बतौर आर्टिस्ट वो एक नहीं, बल्कि कई किरदार निभा सकते हैं. 

AU

हांलाकि, इतना हुनर होने के बावज़ूद इस इंडस्ट्री में उन्हें ज़्यादा काम नहीं मिला और वो अपने गांव झांसी वापस लौट गये. 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.