सेलेब्स के लिये उनकी असली दौलत फ़ैंस का प्यार का होता है. ऐसा इसलिये, क्योंकि फ़ैंस का प्यार ही उन्हें आम इंसान से स्टार बनाता है. अगर ये जनता रूठ जाये, तो अच्छे-अच्छे सेलेब्रिटी भी ज़मीन पर आ जाते हैं. इसलिये कोई भी स्टार अपने फ़ैन को नाराज़ करने से बचता है. हांलाकि, कई बार फ़ैंस भी बिना बात के नाराज़गी ज़ाहिर करने लग जाते हैं.

Ranu Mandal
Source: Aaj Tak

जैसे कि आज कल रानू मंडल के साथ हो रहा है. रानू मंडल का एक गाना सुनकर लोगों ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. इसके बाद देखते ही उनके पास कई ऑफ़र आने लगे. किसी ने रियलिटी शो में आने का न्योता दिया, तो किसी ने गाने का मौका. इसके अलावा म्यूज़िक कंपोज़र और एक्टर हिमेश रेशमिया ने भी उन्हें गाने का मौका दिया.

Ranu Mandal
Source: Aaj Tak

बस फिर इसके बाद रानू मंडल लगातार सुर्ख़ियों में रहने लगीं और अब तक उन्हें लेकर कुछ न कुछ ख़बर आ रही है. फ़र्क बस इतना है कि इस बार रानू मंडल अपनी क़ाबिलियत नहीं, बल्कि बुरे बर्ताव के लिये चर्चा में हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें रानू मंडल अपनी एक फ़ैन से गुस्सा करती हुई दिखाई दे रही हैं. वो फ़ैन,जो पीछे से आती है और रानू मंडल के कंधे पर हाथ पर उनसे सेल्फ़ी के लिये कहती है. रानू मंडल महिला फ़ैन का ये तरीका भी बिल्कुल भी पसंद नहीं आया, जिस पर उन्होंने कहा कि ऐसा करने का क्या मतलब है?

Ranu Mandal
Source: HT

इस वीडियो को देखने के बाद रानू मंडल पर प्यार उमेड़ने वाली जनता उन्हें विलेन साबित करने में लगी है. मतलब वीडियो पर उनके लिये लोग उटपटांग लिख रहे हैं. पर क्यों?

आप किसी के फ़ैन हैं, इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि उस सेलेब पर आप अपना आधिकारिक हक ज़माना शुरू कर दें. एक फ़ैन होने के नाते आपको ये भी समझना चाहिये कि हर किसी की पर्सनल लाइफ़ होती है. ज़रूरी नहीं है कि हर समय इंसान सेल्फ़ी लेने के मूड में हो. रानू मंडल छोड़ो अगर यही हरक़त आप अपने बॉस के साथ दिखा दें, तो शायद अब तक उन्होंने आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया होता है.

Ranu Mandal
Source: Aaj Tak

अच्छी चीज़ है कि आप अपने चहेते सेलेब्स के साथ सेल्फ़ी लेकर उसे याद के रूप में संजो कर रखना चाहते हैं, पर सामने वाले की भावनाओं को भी समझना ज़रूरी है न! कोई भी स्टार सिर्फ़ इसलिये घंमडी नहीं हो सकता, क्योंकि उसने आपके साथ फ़ोटो नहीं खिंचवाई. आपने भी कभी न कभी किसी न किसी को फ़ोटो खींचने से इंकार किया होगा. उस पल को याद करिये और हर सेलिब्रिटी की पर्सनल लाइफ़ की इज्ज़त करिये.

बाकी मर्ज़ी आपकी ही चलेगी.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.